रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरूक

Kushinagar Updated Sun, 26 Jan 2014 05:45 AM IST
कुशीनगर। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर तमकुहीराज क्षेत्र में काफी चहल पहल रही। उपजिलाधिकारी तमकुहीराज पंकज वर्मा ने मतदाताओं को जागरूक कर रहे स्कूली बच्चों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मदरसा गौसिया इंदादुल उलूम तमकुहीराज के अध्यापकों ने भी अपने मदरसा के बच्चों के साथ रैली निकालकर 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराकर मतदान करने की अपील की।
खंड शिक्षाधिकारी भरत भूूषण जायसवाल कार्यालय से बच्चों की रैली को रवाना किया। रैली ने शहर की गलियों से होते हुए क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर 18 वर्ष की आयु से ऊपर के मतदाताओं को जागरूक किया। बच्चों के हाथों मेें श्लोगन लिखे तख्तियां थीं। जिनमें जन जन की पुकार है, वोट देना सबका अधिकार है, लिखा था। गायक मैतुल ने अपने जागरूकता गीत से सबका दिल जीत लिया। सीमावर्ती बिहार के विभिन्न विद्यालयों पर मतदाताओं को जागरूक किया गया। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुकसेनवा में बीएलओ वरिष्ठराम ने मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलायी। तमकुहीराज में निकाले गये रैली में तहसीलदार राजेश कुमार गुप्त, पूर्व बीआरसी मिनहाज अहमद सिद्दीकी, अमरनाथ यादव, मोहनलाल राजम्र, देवचंद्र प्रसाद, चंद्रमन गुप्ता, रहमान अंसारी, अजय कुमार सिंह, सुरेंद्र प्रसाद एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये चौकी प्रभारी तमकुही अमर यादव भी मौजूद थे। इसी तरह सीमावर्ती जनपद गोपालगंज के सरकारी कार्यालयों पर समारोह पूर्वक मतदाता दिवस मनाया गया।
मतदाता जागरूकता पर गोष्ठी का आयोजन
पडरौना। शनिवार को नगर के यूएनपीजी कॉलेज के भुगोल विभाग में मतदाता जागरूकता दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में मतदान और कन्या भ्रूण हत्या पर चर्चा की गई। नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित गोष्ठी में बोलते हुए डॉ. सीबी सिंह ने कहा कि मतदान का प्रयोग कर देश की दशा और दिशा बदली जा सकती है। उन्होने कन्या भ्र्रूण हत्या को समाज के लिए घातक बताते हुए कहा कि जब बेटियां ही नहीं होंगी तो हम कैसे होंगे। इसके पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर प्रियंका दीक्षित, डॉ. संजय सिंह, रंजीत मल्ल, डॉ. सरिता सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper