एटीएम से निकल लिए पैंतीस हजार रुपये

Kushinagar Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
नेबुआ नौरंगिया। साइबर क्राइम की एक और घटना सामने आई है। खड्डा थाना के भुजौली गांव में रहने वाले एक व्यक्ति के खाते से 35 हजार से अधिक रुपये निकाल लिया गया है। भेद तब खुला, जब ग्राहक दूसरे दिन पुन: रुपये निकालने पहुंचा। मामला संज्ञान में आने के बाद शाखा प्रबंधक ने खाताधारक को थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी।
भुजौली बाजार के निवासी कन्हैया कुशवाहा का पंजाब नेशनल बैंक की सोहरौना शाखा में खाता है। उन्होंने अपने नाम से एटीएम कार्ड भी जारी कराया है। कन्हैया के मुताबिक उनके खाते में 50620 रुपये थे। 21 जनवरी को किसी जरुरत से उन्होंने 15 हजार रुपये निकाले और घर चले आए। पांच हजार रुपये की जरुरत पड़ने पर बुधवार को पुन: एटीएम पर पहुंचे। सुबह 09.26 बजे जब उन्हाेंने लेन-देन की जानकारी के लिए स्टेटमेंट चेक किया तो कई बार में उनके खाते से रुपये निकासी की जानकारी मिली। वह भी एक घंटे बीस मिनट के दरमियान। यह देखकर उन्होंने माथा पकड़ लिया कि एटीएम और पासबुक उनके पास था, फिर रुपये कैसे निकल गए। खाते से रुपये निकालने वाले व्यक्ति ने केवल 46.01 रुपये छोड़ा था। उन्हाेंने इसकी सूचना पीएनबी के शाखा प्रबंधक को दी। उन्होंने भी जब खाता चेक किया तो आश्चर्य में पड़ गए। उन्हाेंने खाताधारक से पुलिस को तहरीर देने का मशविरा दिया। उधर पुलिस ने भी साइबर ब्रांच पीएनबी की वेबसाइट पर शिकायत कर जांच कराने का सलाह दी है।

आग पर काबू पाने की जानकारी दी गई
पडरौना। नगर के हनुमान इंटर कालेज में बुधवार को फायर एंड एवेक्युशन ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राआें को प्रोजेक्टर के माध्यम से आग पर काबू पाने के तरीके बताए गए। छात्राें को बताया गया कि निदेशालय ने प्रत्येक विद्यालय में एक फायर मैनेजमेंट कमेटी का गठन करके आग पर काबू पाने का प्रशिक्षण दिलाने का निर्देश दिया है। एफएसओ ओमप्रकाश ने प्रत्येक बिंदु पर विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान प्रधानाचार्य शैलेंद्र दत्त शुक्ल, शिक्षक अनुप मिश्र, अनिल शुक्ल, राकेश त्रिपाठी, अवधेश कुमार, शेरबहादुर सहित अगिभनशमन विभाग के सुरेंद्र यादव, रामकृष्ण, उमाशंकंर प्रसाद, हरिश्चंद्र सिंह, गिरधर प्रसाद, बब्बन राय, देवनारायण आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls