आरोपी के घर में पुलिस ने ताला जड़ा

Kushinagar Updated Tue, 21 Jan 2014 05:46 AM IST
कुशीनगर। निर्मला देवी की दुश्वारियां कम नहीं हुईं। वह पिछले कई दिनों से पति से हक पाने के लिए अनशन पर बैठी थीं। तबीयत बिगड़ने पर जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार के अधिकारी और एसओ सोमवार को मौके पर पहुंचे और निर्मला के पति के घर में ताला जड़ दिया। उस समय उस घर के लोग मौजूद नहीं थे।
तुर्कपट्टी क्षेत्र के ग्राम सभा विजयपुर उतर पट्टी निवासी निर्मला देवी की शादी अरविंद के साथ वर्ष 2004 में हुई थी। पति-पत्नि का रिश्ता दो वर्षों तक ठीक-ठाक चला। निर्मला एक संतान की मां भी बनीं। उसके बाद बाल विकास परियोजना दुदही में स्थानीय ग्राम सभा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर तैनाती हुई। फिर पति-पत्नी में तकरार होने लगी। मामला दीवानी न्यायालय तक गया। विवाहिता ने अपने हक के लिए पहले पति के दरवाजे पर उसके बाद डीएम कार्यालय पर धरना देकर अपनी जंग जारी रखी। फि र भी कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में वह गोरखपुर में अनशन पर बैठ गईं। सुनवाई तब हुई, जब उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। सोमवार की दोपहर तमकुहीराज तहसील के नायब तहसीलदार और एसओ मौके पर पहुंचे और विवाहिता की मौजूदगी में उनके पति के घर में ताला लगा दिया। निर्मला का कहना है कि जब तक उनका सारा सामान वापस नहीं मिल जाता, तब तक उनकी जंग जारी रहेगी। वहीं एसओ का कहना है कि महिला की शिकायत थी सामान इधर-उधर किया जा सकता है। इसलिए उस घर में ताला लगा दिया गया है।
कहां लेंगी आसरा
निर्मला के पति की दादी के सामने मुसीबत आ गई है। उनका घर तो सील कर दिया गया है। इस कड़ाके की ठंड में रात कैसे कटेगी, यह सोचकर वह काफी परेशान दिखीं। गांव के लोगों ने भी कहा कि पति-पत्नी के विवाद में इन्हें बुढ़ापा में यह दिन देखना पड़ रहा है। आखिर इनका कसूर क्या है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017