मशाल जुलूस निकाल कर प्रशासन को चेताया

Kushinagar Updated Fri, 22 Nov 2013 05:41 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
पडरौना। बुधवार की शाम को हियुवा ने नगर में मशाल जुलूस निकाला। इंसेफेलाइटिस से जंग में शासन प्रशासन की विफलता पर हियुवा ने लंबे आंदोलन की घोषणा की थी। आंदोलन के दूसरे चरण में मशाल जुलूस निकालकर सरकार विरोधी नारे लगाए और इस बीमारी की रोकथाम में विफल रहने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग ही। आंदोलन का तीसरा चरण योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में चलाया जाएगा।
विज्ञापन

बुधवार की शाम पंाच बजे नगर के साकेत बिहारी मंदिर से हिंदूवादी संगठनों के लोग हाथों में मशाल लेकर निकले। सरकार और प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। जुलूस में मशाल लेकर निकले नेता और कार्यकर्ता नगर के सुभाष चौक, कोतवाली होते हुए नगर का भ्रमण किए। मशाल जुलूस वापस साकेत बिहारी मंदिर आने के बाद समाप्त हो गया। इसके पूर्व इसी मंदिर में दिन के दो बजे से हिंदूवादी संगठनों के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इस दौरान हियुवा के मंडल प्रभारी राजेश्वर सिंह ने शासन और प्रशासन पर इंसेफेलाइटिस को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया। हियुवा और विहिम के जिला प्रभारी अजय गोविंद राव शिशु ने कहा कि इस वर्ष अब तक इस बीमारी की चपेट में आने से जिले के 350 बच्चे काल के गाल में समा चुके हैं। इसके बावजूद भी शासन स्तर पर कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि शासन, प्रशासन नहीं चेतेगा तो 28 नवंबर को गोरक्षपीठ के उत्तराधिकारी और सांसद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जिले मेें पदयात्रा कर हियुवा धरना-प्रदर्शन करेगी। हियुवा के जिला संयोजक चंद्रप्रकाश यदव चमन ने कहा कि अब इंसेफेलाइटिस से मरने वाले मासूमों को बचाने के लिए शासन और प्रशासन से आरपार की जंग लड़ी जाएगी। पप्पू पंाडेय ने कहा कि अगर अधिकारी इस बीमारी को लेकर गंभीर नहीं हुए तो हम लोग चुप नहीं बैठेंगे। बैठक को अवधेश आर्या, लालबिहारी पटेल, डबलू सिंह आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर दुर्गेश यादव, हरिकिशुन सिंह, रामअवध, बांकेलाल, महंथ गिरी, रघुनाथ गुप्ता, बाबूलाल गोंड़, रामचंद्र, अनिल कुशवाहा, संदीप गुप्ता, नितीश अग्रवाल, मनोज बारी, नंदलाल साहनी आदि मौजूद रहे।
बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली
नेबुआ नौरंगिया। मस्तिष्क ज्वर की रोकथाम के लिए नेबुआ रायगंज न्याय पंचायत में बुधवार को जागरूकता रैली निकाली गई। इस दौरान बच्चों के अलावा कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक भी शामिल थे। बुधवार की सुबह दस बजे तक इस न्याय पंचायत के कई विद्यालयों के बच्चे एकत्र हो गए। इसके बाद न्याय पंचायत समन्वयक शैलेश कुमार के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने नेबुआ रायगंज, देवगांव, अमवा टोला, सेखुई, किशुनपुर विजयपुर आदि गांवों का भ्रमण किया। रैली में चल रहे बच्चे मस्तिष्क ज्वर बड़ा दुखदायी, दूर करो मिलकर सब भाई, छोटे हैंडपंप का पानी गंदा, बड़े हैंडपंप का पानी पीकर रहेंगे चंगा, हम सब बच्चे जागरूक करेंगे, मस्तिष्क ज्वर को जागरूक करेंगे सरीखे नारे लगा रहे थे। इस दौरान आरके यादव, बिजली राम, रामप्रवेश, रामजी, विवेक कुमार, सुरेंद्र गुप्ता, अरविंद, सच्चिदानंद, रघुनाथ आदि शामिल थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us