सपा ने मनाई चौधरी चरण सिंह जयंती

Kushinagar Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
पडरौना। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के आह्वान पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 112वीं जयंती किसान दिवस के रूप में मनाई गई। पार्टी कार्यालय पर एकत्र सपा नेताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया और उनके योगदान पर चर्चा की।
सपा जिलाध्यक्ष रामअवध यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने अपना पूरा जीवन गरीब, असहाय, पिछड़ों और किसानों के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने किसान दिवस पर सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में जन-जन तक प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाएं।
रामकोला के विधायक डा. पूर्णमासी देहाती ने कहा कि जब-जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है, तब-तब किसानों के साथ-साथ आम जन के लाभ की अनेक योजनाएं बनती हैं।
संचालन वरिष्ठ सपा नेता कैसर जमाल टीटू ने किया। इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधान मारकंडेय यादव, चंद्रशेखर तिवारी, सपा मजदूर सभा के जिलाध्यक्ष संजय यादव, जिला कोषाध्यक्ष बबलू जायसवाल, पडरौना विधानसभा अध्यक्ष इकबाल अंसारी, मुन्ना खां समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।
व्यक्तित्व और योगदान पर चर्चा
पडरौना। पूर्व प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय लोक दल के संस्थापक चौधरी चरण सिंह की जयंती रविवार को किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाई गई। पडरौना स्थित लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले पर एकत्र राष्ट्रीय लोक दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह के राष्ट्र के प्रति योगदान पर विस्तृत चर्चा की।
कार्यक्रम की शुरुआत चौधरी चरण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण से हुई। पार्टी जिलाध्यक्ष रामभवन राव ने इस मौके पर कहा कि चौधरी साहब ने किसानों और मजदूरों के लिए काफी काम किया। किसानों के हित में उन्होंने जो योजनाएं चलाईं, वे अद्वितीय हैं।
राष्ट्रीय लोक दल के अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महासचिव डा. सीपी निगम ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने अनुसूचित और पिछड़ी जातियों के हित में काफी कार्य किया। पार्टी के जिला महासचिव और प्रवक्ता प्रमोद सिंह विषेन ने कहा कि चौधरी साहब के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उन्हें यदि लागू किया जाए तो किसानों की दशा फिर सुधर सकती है। इस अवसर पर श्रीनाथ यादव, दीनानाथ यादव, अलाउद्दीन अंसारी, बेनी माधव राय, मंजू राय समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017