30 संपर्क मार्गों को स्वीकृति मिली

Kushinagar Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
पडरौना। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कुशीनगर में 30 संपर्क मार्गों को स्वीकृति मिल गई है। 5742.970 लाख रुपये की लागत से 129.615 किलोमीटर की सड़कों को केंद्र सरकार ने फेज 10 के अंतर्गत स्वीकृत किया है।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत जनपद कुशीनगर के विभिन्न विकास खंडों से 30 संपर्क मार्गों का प्रस्ताव राज्य सरकार के माध्यम से केंद्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा गया था। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत फेज 10 में इन संपर्क मार्गों को स्वीकृति मिल गई है। 129.615 किलोमीटर लंबी 30 सड़कें 5742.970 लाख रुपये की लागत से बनवाई जाएंगी। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता ने संपर्क मार्गों की स्वीकृति की जानकारी दी है।
इनसेट
कौन-कौन संपर्क मार्ग स्वीकृत
पडरौना विकास खंड में पडरौना-कुबेरस्थान से मटिहनियां, गुलेलहा, सपहां रोड से धरनी छपरा खास, पडरौना-तमकुहीरोड से धर्मपुर भरपटिया टोला, पडरौना-कसया रोड के जानकी नगर से बैजनाथपुर, पडरौना-कसया रोड से डुम्मरभार तक। कप्तानगंज विकास खंड मेें कारीतीन से सुधियानी, कप्तानगंज परतावल रोड से बरवा खास, पिपराइच कप्तानगंज किलोमीटर छह से महुअवा खुर्द, मंसूरगंज से बोदरवार, पिपराइच परतावल रोड से सुग्गा पाकड, कप्तानगंज इंदरपुर रोड से मझिला पोखरा तक। रामकोला विकास खंड में मेहंदीगंज से टेकुआटार तक। मोतीचक विकास खंड में राजपुर से बडहरा लक्ष्मीपुर, हाटा-कप्तानगंज रोड किलोमीटर चार से पोखरभिंडा, हाटा पिपराइच रोड किलोमीटर छह से सिकटा तक। कसया विकास खंड में मथौली से सेखवनिया पिच मार्ग तक। फाजिलनगर विकास खंड में एनएच फुर्सतपुर से लवकुश पश्चिमी पट्टी देव पाकड, एनएच 28 से देवपोखर, खरदर से महासोन तक। तमकुही विकास खंड में एनएच 28 से गोसाईपट्टी तक। सेवरही विकास खंड में सिसवा नाहर से बांक, दोमाठ से जीरो बंधा तक।
दुदही विकास खंड में गौरीश्रीराम चौराहा से पांडेय पट्टी रामपुर पट्टी तक। सुकरौली विकास खंड में हाटा पिपराइच रोड से हंसखोर तक। विशुनपुरा विकास खंड में पडरौना-खड्डा रोड घूर टोला से भुजौली शुक्ल सिहोरवा टोला, बलकुडिया पिपरा मार्ग से पिपरा गोइठा तक। नेबुआ नौरंगिया विकास खंड में पडरौना खड्डा से धर्मपुर, लक्ष्मीगंज से रामबाग तक। खड्डा विकास खंड में बसडीला डोमनछपरा से करदरह तिवारी टोला, मठिया से भेडी जंगल तक।
सड़कों से ही विकास होता है। जनपद में अच्छी सड़कें होंगी तो तरक्की अपने आप होगी। केंद्र सरकार से 56 और नई सड़कें स्वीकृत कराने का प्रयास जारी है। बहुत जल्द इसकी भी स्वीकृति मिल जाएगी। कुछ और लंबित प्रस्तावों को बहुत जल्द पास कराया जाएगा।
आरपीएन सिंह, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री

Spotlight

Most Read

Jammu

महबूबा की PM और पाक से अपील, बोलीं- कश्मीर को अखाड़ा नहीं, दोस्ती का पुल बनाएं

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज पुलिस कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड को संबोधित किया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper