362 विकलांग छात्रों को मिले उपकरण

Kushinagar Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
कसया। विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले के 362 मूकबधिर और दृष्टिबाधित छात्रों मेें उपकरण वितरित किया। 92 छात्राें को व्हील चेयर, 94 को ट्राइसाइकिल, 96 को वैशाखी, 40 को ब्रेल स्लेट और 40 को ब्रेल गेम वितरित किया गया।
सोमवार को कसया के जूनियर हाईस्कूल परिसर में मुख्य अतिथि के रूप में तरकुलवा के ब्लाक प्रमुख राजन त्रिपाठी तथा बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने छात्रों मेें उपकरण वितरित किये। इस दौरान ब्लाक प्रमुख ने कहा कि विकलांगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिये सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी केवल सरकार की नहीं बल्कि समाज के अग्रणी लोगाें की भी है।
बीएसए ने कहा कि सरकार की प्राथमिकताओं को जनपद में पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से लागू करने के लिया उनका विभाग संकल्पित है। बीएसए बोले कि यदि इन्हें समुचित संसाधन और माहौल मिले तो इनकी प्रतिभा निखर सकती है। इस अवसर पर छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये। अतिथियों का स्वागत भगवंत कुमार सिंह, आनंद सिंह, योगेंद्र राय, नीरज श्रीवास्तव, सुमित त्रिपाठी समेत कई शिक्षकों ने किया। खंड शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र कुमार, रत्नेश श्रीवास्तव, अशोक कुमार सिंह, सीताराम, ताहिरा खातून ने छात्रों को उपकरण देने में सक्रिय भूमिका निभाई।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017