स्कूल की जांच में मिलीं खामियां

Kushinagar Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
मंसाछापर। डीएम के आदेश पर बीएसए ने मंगलवार को भगवान बुद्ध पब्लिक प्राथमिक विद्यालय हिरनही की जांच की। बीएसए ने प्रधानाचार्य और प्रबंधक को विद्यालय के समस्त अभिलेखों के साथ बृहस्पतिवार को कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया।
डुमरी गांव के निवासी राकेश शुक्ला ने डीएम को शपथ पत्र के साथ प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि विशुनपुरा विकासखंड के गांव हिरनहीं में स्थित भगवान बुद्ध पब्लिक प्राथमिक विद्यालय की मान्यता गलत है। विद्यालय आबादी की जमीन पर बना है। विद्यालय के नाम से जमीन नहीं है। छात्रवृत्ति के नाम पर अनियमितता होती है। प्रधानाचार्य और प्रबंधक ने फीस बकाया बताकर इस साल की छात्रवृत्ति ले ली है। विद्यालय की मान्यता प्राइमरी तक है, लेकिन इंटर तक कक्षाएं चलती हैं।
डीएम ने जांच के लिए बीएसए को निर्देशित किया। मंगलवार को बीएसए प्रदीप पांडेय और खंड शिक्षा अधिकारी विशुनपुरा संतोष श्रीवास्तव जांच करने पहुंचे। पहले छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी ली। बच्चों के नामांकन सहित विद्यालय के अन्य अभिलेख देखे। विद्यालय की मान्यता के कागजात के बारे में प्रबंधक ने बताया कि यहां नहीं हैं। अधिकारियों ने निर्देश दिया कि बृहस्पतिवार को विद्यालय के समस्त अभिलेख एवं कागजात लेकर कार्यालय में उपस्थित हों। इस बाबत बीएसए प्रदीप पांडेय ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की गई है। कुछ कमियां मिली हैं। बृहस्पतिवार को प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य से विद्यालय के समस्त अभिलेखों के साथ कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017