गौरव अध्यक्ष, राहुल महामंत्री बने

Kushinagar Updated Fri, 09 Nov 2012 12:00 PM IST
पडरौना। यूएनपीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव बृहस्पतिवार को संपन्न हो गया। इस चुनाव में गौरव तिवारी अध्यक्ष, बैजनाथ सिंह उपाध्यक्ष, राहुल साह महामंत्री तथा अजय कुमार यादव पुस्तकालय मंत्री पद पर निर्वाचित घोषित किये गये हैं। छात्र संघ चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स तैनात थी। मतदान कराने तथा परिणामों की घोषणा तक प्रशासन और पुलिस के अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ पूरे दिन महाविद्यालय परिसर में जमे रहे।
सुबह 10 बजे से शुरू हुए मतदान में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। स्थिति यह थी कि दो घंटे के भीतर एक हजार से अधिक मत पड़ गये थे। ज्यों-ज्यों दिन चढ़ता गया त्यों-त्यों छात्र, छात्राओं के आने का क्रम कम होता गया। दो बजे तक हुए मतदान में 51.26 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
मतदान प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने के लिए कॉलेज के शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ के अलावा एडिशनल एसपी जय प्रकाश पांडेय, सीओ सदर जेपी सिंह, सीओ तमकुहीराज दिनेश प्रताप सिंह तथा तहसीलदार पडरौना अजीत कुमार जायसवाल अपने अपने मातहतों के साथ मुस्तैद रहे। चुनाव अधिकारी डा. गुंजेश्वर शुक्ल और आशुतोष सिंह के मुताबिक कुल 3219 मतदाताओं में 1650 मतदाताओं ने छात्र संघ के गठन में अपनी भूमिका निभायी।
मतदान समाप्ति के बाद मतों की गिनती शुरू हुई। सबसे पहले पुस्तकालय मंत्री पद के परिणाम की घोषणा हुई। पुस्तकालय मंत्री पद पर अजय कुमार यादव ने 915 मत पाकर अपने प्रतिद्वंद्वी गिरजेश उपाध्याय को 198 मतों से पराजित किया।
अध्यक्ष पद के लिए कुल 1645 मत पडे़ थे। गौरव तिवारी ने 1007 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी अमरेंद्र तिवारी को 618 मतों से पराजित किया। अमरेंद्र तिवारी को 389 मत, सतीश कुशवाहा को 206 वोट तथा राजन कुमार को 24 मत मिले थे। अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में 24 वोट अवैध पाए गए।
उपाध्यक्ष पद के लिए बैजनाथ सिंह ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भुवनेश्वर यादव को 739 मतों से पराजित किया। बैजनाथ सिंह को 1140 मत मिले, भुवनेश्वर यादव को 401 मत मिले तथा अखिलेश को 80 मतों से ही संतोष करना पड़ा। उपाध्यक्ष पद के मतदान में 26 वोट अवैध पाये गये। महामंत्री पद के लिए राहुल साह निर्वाचित हुए। राहुल को 884 मत तथा उनके प्रतिद्वंद्वी आदित्य प्रताप सिंह को 481 मत मिले। आदित्य मिश्र को 270 मत मिले। 15 मत अवैध हुए।
परिणामाें की घोषणा के बाद विजयी प्रत्याशियों को प्राचार्य डा. जय गोविंद मिश्र और चुनाव अधिकारी डा. गुंजेश्वर शुक्ल ने प्रमाण-पत्र दिया। चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही विजयी प्रत्याशियों को समर्थकों ने फूल-मालाओं से लाद दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper