इंसेफेलाइटिस के चार मरीज भर्ती

Kushinagar Updated Tue, 06 Nov 2012 12:00 PM IST
पडरौना। ठंड का मौसम शुरू होने के बाद भी इंसेफेलाइटिस का कहर थम नहीं रहा है। पूरा एईएस वार्ड मरीजों से भर गया है। सोमवार को एईएस के चार और नए मरीज भर्ती कराए गए।
रामधाम विशुनपुरा की नौ वर्षीय हिना, चौरिया की छह वर्षीय निधि, धुनवलिया का पांच वर्षीय बिट्टू, डुमरी सोखा टोला का 12 वर्षीय लकी, गोड़रिया की पांच वर्षीय बबली व एक वर्षीय भोलू, मठिया लाल बिहारी का सात वर्षीय इसराफिल, पकड़ी का चार वर्षीय चंद्रेश तथा दीनापट्टी की 11 वर्षीया रेखा का इलाज जिला अस्पताल के एईएस वार्ड में पहले से ही चल रहा था। सोमवार को इसी बीमारी से पीड़ित चार और बच्चे एईएस वार्ड में भर्ती कराए गए। अभी भी मासूमों के इस जानलेवा बीमारी की गिरफ्त में आने के संबंध में बाल रोग चिकित्सक डॉ. पीके श्रीवास्तव और डॉ. सतीश कुमार सिंह ने बताया कि इन दिनों मौसम ठंडा रहता है। बच्चे मोटे कपड़े पहने रहते हैं, इसलिए घर के लोगों को पता नहीं चल पाता कि कब बच्चा इस बीमारी की चपेट में आ गया। बीमारी का जब अंतिम स्टेज होता है तो जिला अस्पताल लेकर पहुंचते हैं। ऐसी दशा में उन्हें बचाना बहुत मुश्किल होता है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls