मुख्यमंत्री ने सपा जिलाध्यक्ष का गम साझा किया

Kushinagar Updated Thu, 01 Nov 2012 12:00 PM IST
पडरौना (कुशीनगर)। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को सपा जिलाध्यक्ष रामअवध यादव के गांव सिसवा मठिया पहुंचे। कुशीनगर में मुख्यमंत्री का करीब बीस मिनट का प्रवास रहा। सपा जिलाध्यक्ष के पुत्र की विगत दिनों कानपुर में हुई हत्या के बाद शोक जताने पहुंचे सीएम ने पूरे परिवार से भेंट की। भरोसा दिलाया कि अपराधियों को सरकार कड़ी सजा दिलाएगी। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में बातचीत की।
दोपहर में12.55 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सिसवा मठिया गांव के बाहर बने अस्थायी हेलीपैड पर लैंड किया। वहां से फ्लीट के साथ वे रामअवध यादव के घर पहुंचे और बरामदे में सपा जिलाध्यक्ष से मिले। उन्हें दिलासा दिया। धैर्य रखने की सलाह देते हुए कहा कि अपराधियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय के साथ रामअवध के घर में गए। शोकाकुल जिलाध्यक्ष की पत्नी इसरावती, बेटी स्नेहलता, बेटे विकास व अखिलेश, पिता बंका यादव तथा मां तेतरी देवी को भी ढांढस बंधाया। करीब दस मिनट तक मुख्यमंत्री परिवार का गम साझा करते रहे। बाहर मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार चुनावी वायदों को पूरा कर रही है। किसानों को सहूलियत दी जा रही है। नहर व ट्यूबवेल से सिंचाई की सुविधा दी जा रही है। गरीब कन्याओं को विद्याधन व बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देकर सरकार अपने वायदों को पूरा करने में लगी है। उन्होंने कहा कि बिजली के क्षेत्र में चूंकि पुरानी सरकार ने कुछ नहीं किया, इसलिए नये सिरे से बिजली को बेहतर करने का प्रयास शुरू किया गया है। जल्दी ही प्रदेश में बिजली संकट दूर हो जाएगा। कहा कि जल्दी ही सरकार गन्ने का मूल्य निर्धारित कर देगी। चीनी मिलों को बेचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट आ गई है। सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी। कानून व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में हो रही है। सरकार किसी के भी खिलाफ कार्रवाई से नहीं चूकेगी। कुशीनगर में सड़क, नहर, बिजली आदि की समस्याएं दूर होंगी और घोषणा पत्र के अनुसार किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का विस्तार पार्टी फोरम की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार किया जा सकता है।
गोरखपुर में एम्स की मांग
पडरौना (कुशीनगर)। रायबरेली के बजाय गोरखपुर में एम्स बनवाने की मांग बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष कुशीनगर में उठी। सपा जिलाध्यक्ष रामअवध यादव के गांव सिसवा मठिया पहुंचे सीएम से सपा के बड़े नेताओं ने रायबरेली की जगह गोरखपुर में एम्स की अधिक उपयोगिता बताते हुए इसके लिए प्रयास करने की अपील की। साथ ही कुशीनगर में जलजनित बीमारियाें से निजात दिलाने की भी मांग की गयी।
सपा जिलाध्यक्ष के गम को साझा करने आये सीएम जब उनके आवास के बरामदे में बैठे तो उन्हें पानी पेश किया गया। गिलास उठाते ही सीएम ने पानी को गौर से देखा और बोले, लग रहा है यहां पानी की समस्या है। बगल में बैठे बड़े सपा नेताओं ने उन्हें पानी की समस्या के बारे में बताया। बताया गया कि जलजनित बीमारियों के कारण जिले में हर साल तबाही मचती है। इस पर मुख्यमंत्री ने जल्दी ही सार्थक कार्रवाई करते हुए फंड रिलीज करने की बात कही। इसी बीच पूर्व सांसद बालेश्वर यादव ने रायबरेली की जगह गोरखपुर में एम्स बनवाने के लिए सीएम से प्रयास करने की अपील की। पूर्व विधायक डा. पीके राय ने कहा कि गोरखपुर क्षेत्र में सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा सुविधा बहुत जरूरी है। यह एम्स स्थापित होने के बाद ही मिल सकती है। हालांकि, एम्स के बारे में सीएम अखिलेश यादव कुछ साफ नहीं बोले लेकिन जलजनित बीमारियों से निदान दिलाने के लिए जल्द ही कदम उठाने की बात कही।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, पूर्व मंत्री जनार्दन प्रसाद ओझा, विधायक राधेश्याम सिंह, विधायक डा. पूर्णमासी देहाती, नथुनी कुशवाहा, ब्रजेंद्र पाल, पुरंदर यादव, विजय यादव, महराजगंज सपा जिलाध्यक्ष राजेश यादव, भोला यादव, श्यामसुंदर विश्वकर्मा, गोपाल राय, कैसर जमाल टीटू, बनारसी यादव, रामवृक्ष यादव, विभूति गुप्ता, नगर पालिका अध्यक्ष शिवकुमारी देवी आदि उपस्थित रहे।


Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper