वार्ड में कमियां मिलने पर मंत्री हुए नाराज

Kushinagar Updated Mon, 15 Oct 2012 12:00 PM IST
कप्तानगंज। सपा के विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में शरीक होने आए स्वास्थ्य राज्यमंत्री शंखलाल मांझी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज का औचक निरीक्षण किया। जननी सुरक्षा योजना के चेक वितरण और प्रसूति वार्ड में कमियां मिलने पर सीएमओ तथा चिकित्सकों पर नाराजगी जताई। उन्हाेंने चिकित्साकर्मियों को आदत में सुधार लाने की चेतावनी दी। जाते-जाते उन्हाेंने मरीजों की शिकायत पर एक स्टाफ नर्स को तत्काल इस अस्पताल से हटाने का निर्देश दिया।
रविवार को दिन के करीब तीन बजे स्वास्थ्य राज्यमंत्री अपने लाव-लश्कर के साथ कप्तानगंज सीएचसी पर पहुंचे। अचानक मंत्री के पहुंचने से अस्पतालकर्मियों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने सभी वार्डों का निरीक्षण किया। प्रसूति वार्ड में दुर्व्यवस्था मिलने पर तैनात स्टाफ नर्स इंदू पांडेय से पूछा। साथ ही पिछले दिन हुए प्रसव की संख्या की आख्या मांगी। स्टाफ नर्स इस बाबत सही जानकारी नहीं दे पाई। इसके बाद उन्होंने जननी सुरक्षा योजना के चेकों के संबंध में पूछा। इस पर अस्पतालकर्मी तो क्या सीएमओ भी उचित जानकारी नहीं दे पाए। मंत्री ने सीएमओ समेत मौजूद कर्मियों पर नाराजगी जताई। उन्होंने आदत में सुधार लाने की चेतावनी दी। मरीजों की शिकायत पर उन्हाेंने स्टाफ नर्स मीरा राय को इस केंद्र से तत्काल हटाने का निर्देश सीएमओ को दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls