कर्म ही है स्थायी पहचान

Kushinagar Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
सपहां। रविवार को सपहा के काली मंदिर परिसर में राजदेव सिंह की 17वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा, मानस पाठ व कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा ने कहा कि व्यक्ति का कार्य व व्यवहार ही उसे लंबे अरसे तक जीवित रखता है।
कार्यक्रम की शुरूआत स्व. राजदेव सिंह के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ हुआ। विधायक ने कहा कि जीवन क्षणभंगुर है, लेकिन कर्म स्थायी पहचान है। पूर्व एमएलसी राजेश पांडेय ने कहा कि संस्कार ही हमारी थाती है। हम जैसा संस्कार बच्चों को देते हैं, वे वैसा बनते हैं। इसका असर समाज पर पड़ता है। पूर्व विधायक मदन गोविंद राव ने कहा कि दुनिया में भारतीय संस्कृति व सभ्यता इसीलिए जिंदा है कि हम अपनी जड़ से जुड़े हैं। अपने पूर्वजों को याद रखते हैं। हमारी संस्कृति में तमाम ऐसे व्रत व त्योहार हैं, जो हमें पूर्वजों से जोड़े रखते हैं। भाजपा पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष लल्लन त्रिपाठी ने कहा कि जो समाज अपने पूर्वजों को भूल जाता है, वह खुद कालातीत हो जाता है। सभा को भाजपा के जिला संयोजक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, लालबाबू सिंह, पूर्व चेयरमैन कृष्ण कुमार, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जगदंबा सिंह, ज्ञानेंद्र श्रीवास्तव आदि ने भी संबोधित किया। इसके बाद मानस कोकिला प्रियंका द्विवेदी ने मानस पाठ सुनाया। कवि सम्मेलन में कवियों ने रचनाओं से भारतीय सभ्यता, संस्कृति की झलक पेश की। आयोजक श्रीनिवास सिंह ने आभार प्रकट किया। संचालन अनिल प्रताप राव व अध्यक्षता मौनी बाबा ने किया। इस अवसर पर व्यास सिंह, उमेश सिंह, राधेश्याम गौड़, दरोगा सिंह, नथुनी प्रसाद वर्मा समेत तमाम लोग मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls