छात्रों ने किया थाने का घेराव

Kushinagar Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
पडरौना। विश्वविद्यालय की तरफ से की गई शुल्कवृद्धि के खिलाफ उदित नारायण स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रनेताआें और छात्रों ने एक बार फिर विरोध दर्ज कराया। छात्रनेताओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य और शिक्षणेतर कर्मचारियों को कमरे में बंद कर दिया और नामांकन भी रोकवा दिया। कोतवाली पुलिस कुछ छात्रों को पकड़कर थाने ले गई। इस पर छात्रों ने कोतवाली का घेराव कर दिया। बाद में छात्राें के छूटने के बाद हो-हल्ला शांत हुआ।
बुधवार को एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष पीयूष कुमार दूबे और छात्रनेता अमरेंद्र तिवारी के नेतृत्व में कई छात्र कालेज पहुंचे और प्राचार्य से शुल्कवृद्धि को वापस लिए जाने की मांग करने लगे। छात्रों के मुताबिक प्राचार्य की तरफ से कोई सहयोग न मिलने पर धरना शुरू हो गया। छात्रनेताओं ने प्राचार्य और कुछ शिक्षणेतर कर्मचारियाें को कमरे में बंद कर दिया और नामांकन भी रोकवा दिया। छात्राें के हंगामे की सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस पीयूष कुमार दूबे और जहीरुद्दीन को पकड़कर थाने ले गई। इस पर छात्रों ने थाने का घेराव कर दिया। कुछ देर बाद पुलिस ने दोनों छात्रनेताआें को छोड़ दिया।
इस विरोध-प्रदर्शन में संजय जायसवाल, सुनील दीक्षित, हैप्पी चौबे, पंकज कुशवाहा, दीपक पाठक, संदीप पांडेय, सोहेब, सेराज, अजीत यादव, दीपक पाठक, संदीप पांडेय, अनुराग तिवारी, पवन ओझा, सौरभ तिवारी, शशांक दूबे, मिंटू गुप्ता, राहुल पांडेय, शिब्बू, सुमित झा, शेरा खान, अरमान अली, सद्दाम, राजा खान, विक्की, चंद्रमणि मिश्रा, विशाल तिवारी, गज्जू तिवारी, मनीष ओझा, पंकज, फरमान, दुर्गेश, रवि गुप्ता, दीनदयाल कुशवाहा, शैलेश सिंह, कृष्ण प्रताप सिंह, चंद्रेश पांडेय शामिल थे।
लिखित आश्वासन पर अनशन खत्म
सेवरही। स्थानीय किसान पीजी कालेज तमकुहीरोड में शुल्कवृद्धि और छात्रनिधि बढ़ाए जाने के विरोध में चल रहा छात्रों का आमरण अनशन मंगलवार की देर रात खत्म हो गया। छात्र उपजिलाधिकारी और प्रभारी प्राचार्य के लिखित आश्वासन पर माने। छात्रों के अनुसार आश्वासन मिला है कि जिले के चारों कालेजों में सबसे कम शुल्क किसान पीजी कालेज में लगेगा।
मंगलवार की देर रात अनशनकारियों की बिगड़ती स्थिति देख अचानक प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। एसडीएम ईश्वरचंद्र बर्नवाल की पहल पर रात 12 बजे प्रभारी प्राचार्य केशव पाठक अनशनस्थल पर पहुंचे। प्रभारी प्राचार्य को देख छात्र भड़क गए और एक घंटे तक आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। बाद में एसडीएम ने हस्तक्षेप कर समस्या समाधान करने को कहा। इस दौरान छात्र निधियों को लेकर लगाए गए आरोपों की जांच कराने की भी बात कही गई। इसके बाद एसडीएम ने अनशन पर बैठे रवि राय गोविन्द, रामनिहोरा यादव, विजय वर्मा, शैलेश उर्फ बंटी, अनिश खान को जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया। इस मौके पर सीओ दिनेश कुमार सिंह, एसओ सेवरही नीरज सिंह, एसओ तरयासुनाज पवन कुमार सिंह, मनोज राय, दीपू मिश्रा, संजीव राय, मारकंडेय वर्मा, सुनील सिंह, जीतू जायसवाल, संदीप जायसवाल, विकास पांडेय, मुन्नीलाल, अजय आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper