छठे दिन चंदन बरवा में मिला आदित्य

Kushinagar Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
पडरौना (कुशीनगर)। चर्चित आदित्य अपहरण कांड का बृहस्पतिवार की रात सुखद पटाक्षेप हो गया। नेबुआ नौरंगिया पुलिस ने थाना क्षेत्र के रायपुर फुलवरिया टोला चंदन बरवा से देर रात इस बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस को बच्चा स्कूल के यूनीफार्म में ही मिला। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने इस दौरान कुछ लोगों को उठाया भी है। कप्तान विजय कुमार गर्ग ने बच्चे की बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि अभियुक्तों की धर-पकड़ के लिए टीमें लगा दी गई हैं।
थाना विशुनपुरा क्षेत्रांतर्गत पृथ्वीपुर टोला कतौरा के रहने वाले विश्वासी गुप्ता का इकलौता पुत्र आदित्य (5) सेवरही के पकड़ियार पूरबपट्टी स्थित एक स्कूल में पढ़ता है। रोज की तरह पिछले शनिवार को वह स्कूल गया लेकिन दोपहर में गायब हो गया। शाम को उसके पिता के मोबाइल पर फोन कर दस लाख की फिरौती भी मांगी गई थी। उसके बाद किसी ने संपर्क नहीं किया। रविवार को पुलिस अधीक्षक ने सीओ तमकुही दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में छह पुलिस टीमें गठित कर मामले का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया। पुलिस की टीम बच्चे की तलाश में बिहार तक गई थी। लगातार दबिश और दर्जनों लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को सुराग मिलने लगे थे। सूत्रों के अनुसार इसी बीच बृहस्पतिवार की देर शाम पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली कि एक बच्चा चंदन बरवा टोले में है। बताया जाता है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नेबुआ नौरंगिया थानाध्यक्ष मुकेश राय मयफोर्स मौके पर पहुंचे और बच्चे को बरामद कर लिए। आदित्य की बरामदगी की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विजय कुमार गर्ग, अपर पुलिस अधीक्षक जेपी पांडेय थाने पर पहुंच गए। सेवरही प्रतिनिधि के अनुसार आपरेशन इंचार्ज/सीओ तमकुही दिनेश कुमार सिंह ने भी बच्चे की बरामदगी की बात स्वीकार की। बताया कि वे बच्चे के पिता को लेकर नेबुआ नौरंगिया थाने जा रहे हैं। वहां बच्चे की पहचान कराई जाएगी। दूसरी ओर सेवरही कस्बे के वार्ड नंबर दस आजादनगर स्थित आदित्य के मामा के घर लोगों की भीड़ जुटी थी। यहां पूरी तरह से जश्न का माहौल था। सूत्रों के अनुसार आपरेशन इंचार्ज बच्चे के माता-पिता के साथ नेबुआ नौरंगिया थाने पर पहुंच गए थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी का रिश्वतखोर लेखपाल कैमरे में कैद

ये वीडियो एक लेखपाल का है जो किसान से उसकी एक रिपोर्ट के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा है। वीडियो कुशीनगर की खड्डा तहसील का बताया जा रहा है।

7 दिसंबर 2017