अमर उजाला फाउंडेशन की तरफ से स्वास्थ्य शिविर

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Mon, 09 Aug 2021 12:01 AM IST
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से  प्राथमिक विद्यालय देवपोखर में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से प्राथमिक विद्यालय देवपोखर में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का - फोटो : KUSHINAGAR
विज्ञापन
ख़बर सुनें
निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 550 लोगों का हुआ उपचार
विज्ञापन

फाजिलनगर (कुशीनगर)। ‘अमर उजाला फाउंडेशन’ की ओर से रविवार को फाजिलनगर क्षेत्र के देवपोखर बाजार में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ। इसमें डॉ. पीएन राय डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मौजूद रहे। दोपहर में बारिश के बावजूद विद्यालय परिसर लोगों से भरा रहा। वहीं, कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शिविर में 550 लोगों ने स्वास्थ्य जांच के उपरांत मुफ्त उपचार की सुविधा हासिल की। इसके बाद उन्हें दवाएं भी दी गईं।
इस शिविर के आयोजक सृजन हॉस्पिटल पडरौना के प्रबंधक एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. पीएन राय ने इस शिविर का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मानव सेवा से बढ़कर कोई दूसरा धर्म नहीं है। लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा से जो सुखद अनुभूति होती है, उसे शब्दों में बयां नहीं की जा सकती है। डॉ. अमृता राय सहित कई डॉक्टर अपनी टीम के साथ शिविर में शामिल हुए। सुबह दस बजे से शुरू हुए इस शिविर में डॉ. पीएन राय, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. अमृता राय, डॉ. साहिबा, डॉ. दीपमाला सहित विभिन्न रोगों के डॉक्टरों ने आए मरीजों का चेकअप कर उनका उपचार किया। साथ ही कोविड महामारी सहित अन्य बीमारियों से बचाव के लिए अपने सुझाव दिए। दोपहर में बारिश शुरू हो जाने की वजह से कुछ देर के लिए स्वास्थ्य शिविर प्रभावित हुआ, लेकिन बारिश बंद होने के बाद पुन: शिविर प्रारंभ हो गया। शाम तक इस शिविर में 550 लोगों का उपचार कर दवा दी गई।

इस शिविर में भाजपा के तुर्कपट्टी मंडल अध्यक्ष विद्याधर ओझा, ग्राम प्रधान रुद्र प्रताप सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष व छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री मनोज तिवारी, पूर्व प्रधान चंद्रकेतु सिंह, उपेंद्र सिंह, मुनेंद्र शर्मा, भोला सिंह, मनोज प्रजापति सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।
जांच और दवा के अलग-अलग लगे थे टेबल
स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टरों के अलावा स्वास्थ्य टीम लोगों का ब्लड प्रेशर, बुखार, शुगर आदि की जांच कर रही थी। इसके अलावा एक अलग काउंटर दवा के लिए बनाया गया था जहां डॉक्टरों की तरफ से निशुल्क दवा दी जा रही थी। दवा पाकर लोग काफी संतुष्ट दिखे। इस दौरान स्वास्थ्य टीम की रूबी खातून, नीतू सिंह, पंकज सिंह, संदीप राय, छोटेलाल, अकबर साह आदि मौजूद थे।
दवा पाकर बोले लोग, हमेशा लगना चाहिए ऐसा शिविर
सोंदिया गांव से आयीं वंदना शर्मा ने कहा कि इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में बड़े ही सलीके से डॉक्टर ने बात की। परेशानी पूछी और दवा लिखकर दिया।
देवपोखर निवासी अनु सिंह ने कहा कि शिविर को लेकर मन में सवाल था कि निशुल्क दवा मिलेगी या रुपये लगेंगे। लेकिन इस शिविर में सुझाव और दवा मुफ्त मिली।
देवपोखर की विनीता दुबे ने कहा कि अमर उजाला फाउंडेशन का यह प्रयास सराहनीय है। ऐसे शिविर अगर आयोजित हों तो लोगों को अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा।
देवपोखर की रहने वाली सरिता देवी ने कहा कि इस शिविर में डॉक्टर का सुझाव और दवा मुफ्त में मिली। अस्पताल दूर है, इसलिए इलाज के लिए शिविर में आना अच्छा लगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00