सड़क हादसे में छात्र की मौत, बवाल

Kaushambi Updated Tue, 28 Jan 2014 05:43 AM IST
भरवारी (कौशाम्बी)। बालू से भरे एक ट्रक की चपेट में आने से छात्र की रविवार की सुबह मौत हो गई। इस पर भरवारी में जमकर बवाल हुआ। आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक की बेरहमी से पिटाई की। हालत गंभीर बनी हुई है। ईंट-पत्थर से ट्रक को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने एसआरएन हास्पिटल इलाहाबाद में भर्ती कराया है। वहीं बवाल की सूचना पर सिपाहियों के साथ पहुंचे एसओ ने प्रदर्शनकारी लोगों को शांत कराया।
कोखराज कोतवाली क्षेत्र के भरवारी के नेहरू नगर निवासी सौरभ शर्मा (14) पुत्र सुधेश्वर कुमार उर्फ मुन्ना शर्मा बाल गोविंद विद्याश्रम मेहता रोड भरवारी में आठवीं क्लास का छात्र था। गणतंत्र दिवस पर वह सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने सुबह 9.30 बजे स्कूल जा रहा था। बताया जाता है कि इसी बीच सौरभ बस स्टाप के समीप पहुंचा। तभी यमुना घाट से बालू लेकर इलाहाबाद की ओर जा रहे एक ट्रक ने उसे रौंद दिया। छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। शव सड़क पर देख कस्बे के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। ट्रक छोड़कर भाग रहे चालक को लोगों ने रेलवे क्रासिंग के पास धर दबोचा। पीट-पीटकर चालक को मरणासन्न कर दिया। ट्रक में भी तोड़फोड़ की। सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर फोर्स लेकर एसओ कोखराज पहुंच गए। हादसे से आक्रोशित लोगों ने चालक की जान भी ले सकते थे। थानेदार और हमराहियों ने लोगों को शांत कराया। पिटाई से जख्मी ट्रक चालक मोहम्मद शाहिद निवासी मूरतगंज को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे एसआरएन हास्पिटल इलाहाबाद रेफर कर दिया है। हादसे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। दुर्घटना से स्कूल में सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए। भरवारी में भीड़-भाड़ होने के कारण सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक है। नो इंट्री के बाद बालू से भरा ट्रक कस्बे के भीतर कैसे पहुंचा? हादसे में छात्र की मौत के बाद इससे ही लोगों में जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला है। कस्बाइयों का कहना है कि पुलिस वसूली में मस्त रहती है। इसके कारण ही दिन में भी भारी वाहनों को कस्बे के भीतर घुसने दिया जाता है। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ हर हाल में कार्रवाई होगी।
करारी क्षेत्र के छिमिरछा गांव के समीप रविवार शाम एक मालवाहक ने युवक को रौंद दिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने चालक को वाहन समेत हिरासत में ले लिया है। करारी कोतवाली क्षेत्र के छिमिरछा गांव निवासी मुख्तार (38) पुत्र मोहम्मद कासिम रविवार को किसी काम से करारी गया था। शाम करीब पांच बजे वह पैदल ही घर लौट रहा था। इसी बीच मुख्तार गांव के समीप पहुंचा। इस दरम्यान पीछे से आए बेकाबू मालवाहक ने उसे कुचल दिया। युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दुर्घटना करके भाग रहे चालक को वाहन समेत धर दबोचा। पुलिस ने घटना की जानकारी युवक के घरवालों को दी। परिवार में कोहराम मच गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls