खाते से रकम गायब होने की फोरेंसिक जांच होगी

Kaushambi Updated Tue, 21 Jan 2014 05:43 AM IST
कड़ा (ब्यूरो)। बड़ौदा उत्तर प्रदेश पूर्वी बैंक शाखा देवीगंज में सास-बहू के खाते से करीब हजारों रुपये उड़ा दिए गए थे। अमर उजाला के आठ जनवरी के अंक में सास-बहू के खाते से रकम गायब, हंगामा शीर्षक से खबर छपी थी। इससे सक्रिय हुए जिला समन्वयक ने सैनी शाखा के बैंक प्रबंधक को गड़बड़झाले की जांच का निर्देश दिया। सोमवार को जांच की। कहा कि मामले की फोरेंसिक जांच भी कराई जाएगी।
सैनी कोतवाली क्षेत्र के सौरई बुजुर्ग गांव की रहने वाली राम संवारी पत्नी देशराज और उसकी बहू कांति देवी पत्नी राजकुमार का खाता देवीगंज के बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में है। राम संवारी ने बताया कि सात जनवरी (मंगलवार) को वह बैंक गई थी। इन्होंने पासबुक को अपडेट कराने के लिए दिया, तो दोनों के खाते से करीब 2600 रुपये निकाल लिए जाने की जानकारी हुई। अमर उजाला में प्रमुखता से 8 जनवरी के अंक में सास-बहू के खाते से रकम गायब, हंगामा शीर्षक से खबर छपी। बैंक के जिला समन्वयक से शिकायत की गई। आरोप को गंभीरता से लेते हुए सैनी शाखा के प्रबंधक दिनेश दुबे को जांच का जिम्मा दिया था। बताया जा रहा है कि सोमवार को जांच के लिए बैंक पहुंचे थे। इन्होंने खाते और उनके वाउचर की जांच की। जांच अधिकारी कहना है कि रिपोर्ट रीजनल आफिस भेजी जाएगी। मामले की फोरेंसिक जांच भी कराई जाएगी। इस संदर्भ में जिला समन्वयक बृजेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि जांच कराई जा रही है। आरोप की पुष्टि होने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls