परीक्षार्थियों को सामूहिक नकल कराई गई

Kaushambi Updated Tue, 21 Jan 2014 05:43 AM IST
मंझनपुर। राजकीय बालिका इंटर कालेज सिराथू में सोमवार को बीटीसी प्राइवेट स्कूलों के प्रथम सेमेस्टर और डायट के प्रथम सेमेस्टर के छूटे और फेल अभ्यर्थियों की परीक्षा हुई। डायट प्राचार्य प्रेम प्रकाश कुशवाहा ने बताया कि चार कमरों में परीक्षार्थियों को इम्तिहान देने के लिए बैठाया गया था। जांच के दौरान सभी कक्षों में नकल होती दिखी। बताया कि परीक्षा शुरू होने के करीब एक घंटे बाद वह सचल दल के साथ हकीकत खंगालने के लिए केंद्र में पहुंचे थे। इनका दावा है कि ज्यादातर परीक्षार्थियों के पास से मोबाइल फोन और नकल सामग्री बरामद हुई है। डायट प्राचार्य ने एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़ा और उसे रिस्टीकेट कर दिया। आरोप है कि परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू किया। इसे देखकर डायट प्राचार्य ने फोर्स बुला ली। प्राचार्य का कहना है कि परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को सामूहिक नकल कराई जा रही थी। जांच में एक परीक्षार्थी को नकल करते हुए पकड़ा भी गया है। कहाकि कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीआईओएस को पत्र लिखा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls