इश्क में पड़ी बेटी को दी सजा-ए-मौत

Kaushambi Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
मंझनपुर (कौशाम्बी)। खोरांव (कोखराज) गांव के प्रधान के भाई ने सोमवार की रात अपनी 17 साल की बेटी की गड़ासे से काटकर हत्या कर दी। किशोरी आधी रात प्रेमी से मिलने नलकूप पर गई थी। घर में किशोरी को न पाकर घरवाले उसे खोजते नलकूप पर पहुंच गए। वहां आशिक के साथ बेटी को देख आगबबूला बाप ने बेटी की खूब पिटाई की। उसे मारते पीटते ही घर लाया और गड़ासे से काट डाला। घटना के बाद हत्यारोपी भागा नहीं, बल्कि घर के सामने आग जलाकर ताप रहा था। प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। बाप को घटना का तनिक भी अफसोस नहीं है। पुलिस की मानें तो उसने अपना गुनाह भी कबूल लिया है। उसने पुलिस से कहा कि गांव, समाज में इज्जत खराब हो, इससे अच्छा है कि ऐसी बेटी जिंदा न रहे। ऑनर किलिंग की इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी है।
कोखराज थाना क्षेत्र के खोरांव गांव का संगमलाल प्रधान है। उसके बड़े भाई झल्लर के चार बेटियां और एक बेटा है। झल्लर की बड़ी बेटी मंजू की शादी हो चुकी है। दूसरे नंबर की लड़की अंजू (17) पड़ोसी गांव स्थित एक स्कूल में नौवीं क्लास में पढ़ती थी। अंजू का गांव के ही एक गैर बिरादरी के युवक से प्रेम संबंध था। सोमवार की रात झल्लर और उसकी पत्नी बरामदे में सो रहे थे। अंजू भाई बहनों के साथ कमरे में सोई थी। बताया जाता है कि आधी रात अंजू घर से चुपचाप निकलकर प्रेमी से मिलने नलकूप पर गई थी। बेटी को घर से निकलते झल्लर ने देख लिया था। उसे अंजू के रिश्ते के बारे में पहले से जानकारी थी। वह भी लाठी लेकर नलकूप पर पहुंच गया। वहां बेटी को युवक के साथ देखकर उसका खून खौल उठा। उसने लाठी से दोनों को पीटना शुरू कर दिया। जान बचाकर युवक भाग निकला। झल्लर बेटी को पीटते हुए घर ला रहा था। रास्ते में किशोरी गिरकर बेहोश हो गई। यह देख वह घर जाकर गड़ासा लाया और बेटी की गर्दन पर वार कर दिया। अंजू की वहीं मौत हो गई। झल्लर को गड़ासा लेकर घर से निकलते देख पत्नी और भाई सरयू प्रसाद, संगमलाल भी दौड़े। जब तक सब मौके पर पहुंचते, झल्लर अपनी बेटी की हत्या कर चुका था। बेटी अंजू के गैर बिरादरी के युवक से संबंध को लेकर झल्लर परेशान था। उसने पुलिस को बयान दिया है कि बेटी बार-बार समझाने के बाद भी प्रेमी से नाता तोड़ने को तैयार नहीं हो रही थी। वह उसी युवक से शादी पर आमादा थी। गांव के लोगों की मानें तो 15 दिन पहले भी उसने गन्ने के खेत में दोनों को रंगेहाथ पकड़ा था। बताया जाता है कि तब भी उसने बेटी की जमकर पिटाई की थी। साथ ही वह उसे जिंदा दफनाने के लिए गड्ढा खोदने लगा था। तब आसपास के लोगों ने पहुंचकर मामला शांत कराया था।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper