चार हेडमास्टरों पर गिरी गाज

Kaushambi Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
मंझनपुर। मनमानी पर उतारू हेडमास्टर और अध्यापक जहां समय से स्कूल नहीं खोल रहे हैं। वहीं गैरहाजिर बने रहते हैं। बुधवार को स्कूलों की जांच के लिए निकले बेसिक शिक्षाधिकारी को स्कूल के मास्टरों की यही मनमानी सामने आई। मुआयने के दौरान सुबह 7.45 बजे समदा प्राथमिक विद्यालय बंद मिला। वहीं गरिसा के हेडमास्टर और कादीपुर में शिक्षामित्र गैरहाजिर थे। निरीक्षण में छात्र उपस्थित रजिस्टर में हेराफेरी मिली। भड़के बीएसए ने छह स्कूलों का उपस्थिति रजिस्टर जब्त कर लिया है। साथ ही इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के वेतन भुगतान पर भी रोक लगा दी है।
बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक कुमार सिंह यादव ने बुधवार की सुबह मंझनपुर के समदा प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूल, सिराथू के कादीपुर और गिरिसा प्राइमरी और जूनियर स्कूलों की जांच की। जांच में समदा प्राथमिक विद्यालय 7.45 बजे बंद मिला है और उच्च प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर गैर हाजिर थे। इसी तरह गिरिसा प्राइमरी स्कूल के हेडमास्टर और कादीपुर में शिक्षामित्र बिहारीलाल बगैर सूचना के अनुपस्थित थे। वहीं स्कूलों के छात्र उपस्थित रजिस्टर में गड़बड़ी मिली। लापरवाही पर बिफरे बेसिक शिक्षाधिकारी ने हेडमास्टरों की जमकर क्लास ली। साथ ही अगले आदेश तक उनके वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। चेताया है कि दोबारा जांच में ऐसी लापरवाही मिली तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। बीएसए के इस औचक निरीक्षण से अध्यापकों में हड़कंप मचा हुआ है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018