तबादले में सत्यापन का फंसा पेंच

Kaushambi Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
मंझनपुर। अंतरजनपदीय शिक्षकों के तबादले में शैक्षिक कागजातों के सत्यापन का पेंच फंस गया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने स्थानांतरित शिक्षकों के अभिलेखों की जांच कराने के बाद कार्यमुक्त किए जाने का निर्णय लिया है। उधर, कार्यमुक्त किए जाने में देरी से शिक्षक परेशान है। आसमान से गिरा खजूर में अटका यह कहावत शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले में चरितार्थ हो रही है। बड़ी मुश्किल के बाद तबादले में शासन की मुहर लगने के बाद अब कार्यमुक्ति में पेंच फंस गया है। शासन और प्रशासन द्वारा रिलीविंग से पहले संबंधित शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों का अभियान चलाकर सत्यापन करने का निर्णय लिया गया है। प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा ने बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर शिक्षकों के अभिलेखों की जांच कराने के बाद ही कार्यमुक्त किए जाने का फरमान जारी किया है। बीएसए ने सत्यापन के लिए शिक्षकों से अभिलेख मांगा है। माना जा रहा है कि फर्जी अभिलेखों के जरिए नौकरी हासिल करने वाले शिक्षकों को झटका लगना तय है। उधर, अपनी मनपसंद जनपदों में तबादले के बाद शिक्षिकाएं यहां से जल्द रिलीव होने के लिए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय को चक्कर लगा रही हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018