अब सभी को मिलेगी नि:शुल्क ड्रेस

Kasganj Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
कासगंज। सर्व शिक्षा अभियान के तहत नि:शुल्क ड्रेस वितरण योजना में शासन ने परिषदीय विद्यालयों के सभी छात्र-छात्राओं को शामिल कर लिया है। ड्रेस वितरण को साढ़े छह करोड़ रुपये मिल चुके हैं। छात्रों को दो ड्रेस मिलेंगी।
ड्रेस वितरण योजना के तहत अभी तक केवल बालिकाओं को ही नि:शुल्क यूनिफार्म परिषदीय विद्यालयों में वितरित की जाती थी, लेकिन अब इस व्यवस्था में शासन ने फेरबदल कर दिया है। नई व्यवस्थाओं के तहत सभी बालक एवं बालिकाओं को ड्रेस का वितरण होगा। जनपद के 1350 परिषदीय विद्यालयों में शिक्षारत लगभग एक लाख पैंसठ हजार बालक बालिकाएं इससे लाभान्वित होंगे। प्रत्येक बालक एवं बालिकाओं को दो ड्रेस उपलब्ध कराई जाएंगी। जिला समन्वयक कमलकांत ने बताया कि एक छात्र की ड्रेस के लिए चार सौ रुपये शासन के द्वारा स्वीकृत किए गए हैं। साढ़े छह करोड़ की धनराशि जनपद को मिल चुकी है। धनराशि विद्यालयों में भेजी जा रही है। बच्चों को यूनिफार्म उनके साइज के अनुसार उपलब्ध कराई जाएगी। सिलाई से पहले प्रत्येक छात्र की नाप टेलर द्वारा ली जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ये स्कूल है या तबेला?

यूपी में सरकार बदले बेशक काफी समय बीत चुका है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में शायद ही कोई असर देखने को मिला हो। श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा के नौहझील ब्लॉक के गांव भैरई में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अधिकतर समय ताला लटका रहता है। यहां भैसें बांधी जाती हैं।

31 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls