अहमदाबाद गोरखपुर एक्सप्रेस का आज से संचालन

Kanshiram Nagar Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
कासगंज। रेल बजट 2012-13 में घोषित की गई अहमदाबाद गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस का संचालन शुक्रवार को अहमदाबाद से शुरु हो रहा है। यह ट्रेन गोरखपुर से 2 सितंबर को चलेगी। इस साप्ताहिक ट्रेन के संचालन हो जाने से गोरखपुर एवं अहमदाबाद जाने वाले लोगों को काफी सुविधाएं मिलेंगी।
अहमदाबाद से एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19409 सुबह 11:35 पर शुक्रवार को चलेगी। जो साबरमती, महसाना, पालनपुर, आबू रोड, फालना, अजमेर, किशनगढ़, जयपुर, गांधीनगर, दोसा, बांदीकुंई, भरतपुर होती हुई प्रदेश के अछनेरा, मथुरा, हाथरस सिटी, सिकंदराराऊ के रास्ते कासगंज शनिवार को पहुंचेगी। कासगंज से 8:45 पर यह ट्रेन रवाना होगी। गंजडुंडवारा, फर्रुखाबाद, कानपुर सैंट्रल, लखनऊ, बाराबंकी, गौंडा, बस्ती, खलीलाबाद के रास्ते गोरखपुर पहुंचेगी। गोरखपुर से इस ट्रेन का संचालन सायं 4:10 पर दो सितंबर को होगा। वापसी में इन मार्गों से होती हुई यह ट्रेन संख्या 19410 कासगंज पहुंचेगी। इसी दिन सायं 5:05 पर कासगंज से अहमदाबाद के लिए निर्धारित मार्गों से होती हुई रवाना होगी। मुख्य जन संपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के आठ, एसी थ्री टीयर श्रेणी का एक, एसी टू टीयर श्रेणी का एक तथा दो एलएलआर व एसएलआरडी कोच रहेंगे। अब तक गोरखपुर से अहमदाबाद तक कोई सीधी ट्रेन संचालित नहीं थी। इस ट्रेन का संचालन हो जाने से इन मार्गों के लिए जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिल जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ये स्कूल है या तबेला?

यूपी में सरकार बदले बेशक काफी समय बीत चुका है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में शायद ही कोई असर देखने को मिला हो। श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा के नौहझील ब्लॉक के गांव भैरई में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अधिकतर समय ताला लटका रहता है। यहां भैसें बांधी जाती हैं।

31 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls