विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: मौसम ने मचाई तबाही, तेज आंधी संग बारिश और ओले गिरने से 16 की मौत, देखें तस्वीरें

यूपी: सदी की सबसे भीषण ओलावृष्टि में बरसे एक-एक किलो के ओले, घरों से उठीं चीखने-चिल्लाने की आवाजें

हरदोई: विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, घर पहुंचा देवर तो पंखे से लटक रही थी लाश, मच गया कोहराम

हरदोई जिले के शाहाबाद कस्बे की मगियावां गांव निवासी महिला ने शनिवार को घर के एक कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कोतवाली क्षेत्र के मगियावां गांव निवासी रजिया (25) पत्नी इरशाद ने शनिवार को घर की दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के वक्त इरशाद ईंट भट्ठे पर मजदूरी करने व परिवार के अन्य सदस्य खेत पर गए हुए थे, रजिया घर में अकेली थी।

दोपहर में देवर बिलशाद खेत से वापस आया तो रजिया का शव फांसी पर पंखे से लटकता मिला। सूचना मिलने के बाद पति व परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजन घटना का कारण नहीं बता सके। पति इरशाद ने बताया कि रजिया बिहार प्रांत के पंचारन जिला की की रहने वाली है, छह साल पहले उसका निकाह रजिया से हुआ था।

बताया कि घटना की जानकारी बिहार मेें रहने वाले रजिया के परिजनों को दे दी गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

Coronavirus In Up: अस्पताल में भर्ती ट्रक चालक मिला कोरोना पॉजिटिव, इलाका सील, 40 लोग होंगे क्वारंटीन

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सील किया गया अस्पताल और इलाका कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सील किया गया अस्पताल और इलाका

पुलिस ने लापता मां को 14 साल बाद बेटों से मिलाया, कलेजे के टुकड़ों से लिपटकर खूब रोई महिला

कानपुर में रविवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। सचेंडी पुलिस ने 70 साल की बुजुर्ग महिला को 14 साल बाद बेटों से मिलाया। बूढ़ी मां अपने बेटों से 14 साल बाद मिली तो लिपटकर घंटों रोती ही रही।

मां और बेटों का मिलन कराकर सचेंडी पुलिस ने न सिर्फ महकमे की छवि बेहतर की बल्कि मानवता की मिसाल भी पेश की है। प्रयागराज के धूरपुर चंपतपुर गांव निवासी हंसलाल सिंह की 70 वर्षीय पत्नी सीता देवी वर्ष 2006 में भरा-पूरा परिवार छोड़कर रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थीं।

तीन बेटों में सबसे बड़ा बेटा संजीव कुमार प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक हैं, सबसे छोटा बेटा उदय सिंह भी अध्यापक है, मझला बेटा रोशन सिंह किराना व्यापारी है। बड़े बेटे संजीव ने बताया कि मां घर पर परिवार के साथ ही रह रही थीं, उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। 14 वर्ष पहले एक दिन वह घर से अचानक कहीं लापता हो गई। काफी तलाश किया और पुलिस को भी सूचना दी लेकिन मां का कुछ पता नहीं चला।

सचेंडी थाना क्षेत्र में पिछले करीब एक सप्ताह से सीता देवी आसपास भटक रही थीं। स्थानीय लोग कुछ खाने को दे देते थे। शुक्रवार शाम से उनकी कुछ हालत बिगड़ने पर अचेत हो गईं ताे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। कयास लगाया जा रहा कि सीतादेवी दर-दर भटकते भटकते कानपुर सचेंडी आ गई होंगी। वह जहां-जहां पहुंची होंगी लोग कुछ खाने को देते रहे होंगे, जिससे उनका पेट भरता रहा।

... और पढ़ें

कानपुर: पुलिस मुठभेड़ में शातिर अपराधी को लगी गोली, दर्ज हैं कई मुकदमे

यूपी का मौसम
बिधनू थानाक्षेत्र में सकरापुर मोड़ के पास शनिवार देर रात हुई पुलिस मुठभेड़ में शातिर अपराधी रामदयाल (45) पुत्र महाराजदीन को बिधनू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिधनू एसओ पुष्पराज सिंह ने बताया कि रामदयाल मूलरूप से लालगंज रायबरेली का रहने वाला है।

नौबस्ता के दलनपुर गांव में किराए के मकान में चोरी छुपे रहता था। वाहन चेकिंग के दौरान रोकने पर पुलिस टीम पर उसने चार राउंड फायरिंग की। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गोली अपराधी के दाहिने पैर में लगने से वह घायल हो गया। रामदयाल के ऊपर चोरी, लूट, रंगदारी, गैंगेस्टर के लगभग एक दर्जन मुकदमे कानपुर, उन्नाव और आसपास के जिलों में दर्ज हैं।
... और पढ़ें

Coronavirus in UP: उन्नाव में कोरोना के दो मरीज और बढ़े, संक्रमितों की संख्या 35 हुई

गौरव हत्याकांड: सदमे में परिजन, मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर, 31 मई जन्मदिन से जुड़ी यादें परिजनों को कचोट रहीं

गुटखा खाकर दरोगा ने थूका, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने की कार्रवाई

कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक दरोगा के गुटखा खाकर सार्वजनिक जगह पर थूकने का वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। इस पर एसपी पश्चिम ने दरोगा का चालन कराया। दरोगा के पक्ष में सफाई देने वाले थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा गया। सार्वजनिक स्थान पर थूकने के मामले में यह शहर की पहली कार्रवाई है।

रावतपुर क्रॉसिंग के पास शनिवार दोपहर वाहनों की चेकिंग चल रही थी। इस दौरान काकादेव थाने में तैनात दरोगा अनिल कुमार दुबे ने एक बाइक सवार को रोका। हेलमेट नहीं लगाने पर बाइक सवार का चालान किया तो उसने दरोगा का गुटखा खाते वीडियो बना लिया।

बाइक सवार का कहना था कि मेरा बेशक चालान हो लेकिन नियम तोड़ने पर दरोगा का भी चालान होना चाहिए। वायरल वीडियो में काकादेव इंस्पेक्टर केके दीक्षित ने अफसरों से झूठ बोला कि दांत में दर्द होने की वजह से दवाई लगाई थी जिसे दरोगा ने थूका था। मामले में एसपी पश्चिम अनिल कुमार ने बताया कि दरोगा का चालान किया गया है और इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
... और पढ़ें

कंफर्म टिकट और आरोग्य सेतु एप तभी कर सकेंगे ट्रेन से यात्रा, जरूरी जानकारी

एक जून से चलने वाली ट्रेनों में कंफर्म टिकट वाले ही यात्रा कर सकेंगे। स्टेशन परिसर में बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। यात्रियों का प्रवेश सिटी साइड व कैंट साइड दोनों तरफ से सुरंग के रास्ते से होगा।

मगर निकासी सिर्फ सिटी साइड से होगी। सभी यात्रियों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप्लीकेशन होना अनिवार्य है। स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने शनिवार को प्रेस वार्ता में बताया कि प्रवेश द्वार पर सभी यात्रियों के लिए हाथों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही टिकट काउंटर और प्लेटफार्म पर यात्री मास्क भी खरीद सकते हैं। प्लेटफार्म पर खाने के काउंटर भी खुले रहेंगे, मगर सिर्फ पैक आइटम ही मिलेगा।

90 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन
यात्रियों को अपनी गाड़ी के निर्धारित समय से 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा, ताकि उनकी समय पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। वृद्ध व दिव्यांग यात्रियों के लिए व्हीलचेयर और कुली निशुल्क उपलब्ध होंगे।

जनरल डिब्बे में भी रिजर्व टिकट वाले
जनरल डिब्बे में रिजर्व टिकट वाले ही यात्रा कर सकेंगे। एक सीट पर दो से अधिक यात्री नहीं बैठ सकते हैं। टीटीई को भी मास्क लगाना अनिवार्य है। सैनिटाइजर भी साथ रखना होगा। टीटी सभी का टिकट ट्रेन के गेट पर चेक करेंगे।

रेलवे कर्मियों ने किया रिहर्सल
एक जून से 23 जोड़ी ट्रेनें चलनी हैं। इसके लिए शनिवार को स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय व अन्य अधिकारियों ने प्लेटफार्म पर रिहर्सल किया। वेटिंग रूम का भी निरीक्षण किया। हिमांशु शेखर उपाध्याय ने 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us