Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kanpur ›   Online betting case: Satta King Sonu Sardar arrested

कानपुर: सट्टा किंग सोनू सरदार गिरफ्तार, दुबई से करोड़ों का हुआ लेनदेन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: शिखा पांडेय Updated Tue, 13 Oct 2020 06:37 PM IST
रंजीत सिंह उर्फ रिंकू व सोनू सरदार
रंजीत सिंह उर्फ रिंकू व सोनू सरदार - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
एक महीने से फरार सट्टा किंग सोनू सरदार उर्फ भूपिंदर सिंह अरोड़ा को पुलिस ने रविवार को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। उसके साथी रंजीत सिंह उर्फ रिंकू को नौबस्ता बाईपास से दबोचा गया। सोनू का दुबई कनेक्शन भी मिला है।
विज्ञापन


यहां से करोड़ों के ट्रांजेक्शन का सुराग मिला है। इस बार आईपीएल भी यूएई में चल रहा है। दो लैपटॉप और दो मोबाइल भी बरामद हुए हैं। इनमें अमेरिका समेत कई अन्य देशों के एप मिले हैं। पुलिस ने पिछले महीने 94 लाख का सट्टा पकड़ा था।


छह सटोरियों को जेल भेजा गया था। इस गिरोह का सरगना नजीराबाद निवासी सोनू सरदार था। वह जयपुर में रहकर देशभर में सट्टे का जाल फैलाए था। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार और एसपी साउथ दीपक भूकर के मुताबिक जांच में पता चला है कि अहमदाबाद, मुंबई, राजस्थान और दिल्ली के कई बड़े बुकी से सोनू का सीधा संपर्क है। 

दुबई से करोड़ों का ट्रांजेक्शन, वहां के बुकी भी संपर्क में
एसपी दीपक भूकर ने बताया कि अभी तक की जांच में सोनू के 10 बैंक खाते मिले हैं। हर महीने कई करोड़ रुपये इधर से उधर हुए हैं। दुबई से भी करोड़ों का ट्रांजेक्शन हुआ है। सोनू ने बताया है कि दुबई के कई बुकी उसके संपर्क में हैं। उनके साथ मिलकर वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टा खेलता और खिलवाता है। अब इस बात का पता किया जा रहा कि बुकी कहीं आईपीएल से जुड़े लोगों के संपर्क में तो नहीं है।

हर दिन 533 आईडी बेचते 
एसपी ने बताया कि एप पर अलग-अलग नामों से सटोरिये आईडी बनाते हैं। जब भाव कम होता है तब सोनू सरदार उनको खरीद लेता है। वर्तमान में वो हर दिन 533 ऐसी आईडी खरीदता था। उसके बाद 14 हजार 400 रुपये प्रति आईडी के हिसाब से ऊपर बेच देता था। मतलब 76 लाख रुपये केवल आईडी बेचकर कमा लेता था। उसके बाद सट्टा खिलाने का लाखों रुपये का कमीशन अलग से। 

कानपुर, जयपुर से लेकर दुबई तक प्रापर्टी
सोनू और रिंकू के पास करोड़ों की प्रापर्टी है। पुलिस के मुताबिक ये सब सट्टे की रकम से जुटाई गई हैं। सोनू के कानपुर, जयपुर, मुंबई के साथ-साथ दुबई में भी फ्लैट हैं। पुलिस अब गिरोह पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के बाद प्रापर्टी भी जब्त करेगी।

पूर्व विधायक के भतीजे से भी पूछताछ
सोनू को राजनीतिक संरक्षण भी मिला। तमाम नेताओं के संपर्क में रहा। यही वजह है कि सोनू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने एक पूर्व विधायक के भतीजे से पूछताछ की।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00