कोर्ट के बाहर दरोगा पर टूट पड़े वकील

अमर उजाला ब्यूरो कानपुर। Updated Wed, 09 Mar 2016 01:09 AM IST
Inspector lawyer stormed out of court
सुशील कनौजिया को हथकड़ी लगाने पर हंगामा करते साथी वकील। - फोटो : kanpur
हत्या के आरोपी साथी को हथकड़ी लगाकर कोर्ट लाने से भड़के वकीलों ने सीएमएम विजय कुमार द्वितीय की कोर्ट के बाहर दरोगा को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी तमाशबीन बने रहे। कचहरी में करीब दो घंटे तक चला हंगामा भारी फोर्स, पुलिस अफसर और सिटी मजिस्ट्रेट अमर पाल सिंह व बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के पहुंचने के बाद शांत हुआ। कोर्ट ने वकील को हथकड़ी लगाने पर विवेचक, कल्याणपुर इंसपेक्टर और सीओ से 10 मार्च को स्पष्टीकरण मांगा है। आदेश की प्रति आईजी जोन और एसएसपी को भेजी है। जेल अधीक्षक को वकील का मेडिकल कराने का आदेश दिया है।  
शनिवार को कल्याणपुर थाना क्षेत्र के केशवपुरम ओ ब्लाक में घर के पास टेंपो चालक अजय कनौजिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अजय के भाई परमट निवासी सुनील कनौजिया ने परमट निवासी अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
मंगलवार को कोर्ट में सुशील कुमार को पेश करने के लिए दरोगा विजय प्रताप सिंह और सिपाही पहुंचे थे। कुछ वकील साथी के हाथ में हथकड़ी देखकर भड़क उठे। सुशील कुमार के पुलिस द्वारा पीटने की बात कहने पर वकील सिपाही को पीटने के लिए लपके तो दरोगा विजय प्रताप ने इसका विरोध किया। इस पर वकीलों ने दरोगा को ही पीटना शुरू कर दिया। वह कोर्ट के बाहर बचने को भागे तो वकीलों ने दौड़ा लिया। रजिस्ट्री दफ्तर वाले गेट तक उन्हें पीटते हुए लाया। बिल्ले भी नोंच लिए गए।
बाद में वकील लौटकर कोर्ट के बाहर आ गए और हंगामा करने लगे। इस पर सीओ संजीव दीक्षित, मूलगंज और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। वकीलों को काबू में करने के लिए क्यूआरटी भी बुलाई गई। बार एसोसिएशन महामंत्री संदीप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश शुक्ला, लायर्स एसोसिएशन अध्यक्ष रवि शंकर

Spotlight

Most Read

Lucknow

1300 भर्तियों के मामले में फंसे आजम खां, एसआईटी ने जारी किया नोटिस

अखिलेश सरकार में जल निगम में हुई 1300 पदों पर हुई भर्ती को लेकर आजम खा के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है।

16 जनवरी 2018

Related Videos

हमीरपुर में गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, पंचकूला में दरिंदगी

देश में आधा आबादी के खिलाफ अपराध खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को हरियाणा के पंचकूला और यूपी के हमीरपुर से दो नाबालिग बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले सामने आए हैं।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper