भाजपा सांगठनिक चुनाव से ‘विद्रोही’ बाहर

Kanpur Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
रजा शास्त्री
कानपुर। भाजपा के 24 बड़े नेता इस सांगठनिक चुनाव में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इनमें अनुशासन समिति के एक सदस्य भी शामिल हैं, जिन्हें अनुशासनहीनता की नोटिस जारी की गई थी। विधानसभा और निकाय चुनाव में ‘विद्रोह’ और ‘नकारात्मक’ बातें करने वाले भी अनुशासन की ‘तलवार’ की चपेट में आ गए हैं। इन नेताओं के नाम तो पार्टी ने नहीं खोले हैं, लेकिन हाई कमान ने यह निर्देश जारी कर दिया है कि इन लोगों के संबंध में चुनाव के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने संगठन के अंदर अनुशासन को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इससे माहौल में बदलाव आया है। पार्टी नेताओं का कहना है कि अभी तक लोग यह सोचते थे कि ‘विद्रोह’ करने पर अच्छा पद मिल जाएगा। पार्टी को लेकर नकारात्मक बातें करने पर पार्टी नेतृत्व से अपनी बातें मनवा लेंगे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। जिला संयोजक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि अगर कोई ‘विद्रोह’ और ‘नकारात्मक’ बात करता है तो उसका वैसा ही परिणाम सुनिश्चित है। इससे कार्यकर्ताओं में गलत सोच पनपने नहीं पाएगा।
निकाय चुनाव में ‘विद्रोह’ करने वाले 64 लोगों को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। जो 24 मामले अभी अटके हैं, उनमें अधिकांश शिकायतें विधानसभा चुनाव को लेक र की गई थीं। प्रत्याशियों की शिकायत पर जिला इकाई ने नोटिस जारी की थी। इसके अलावा कुछ नेताओं ने सीधे हाई कमान से शिकायत की थी। प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल का कहना है कि संसदीय चुनाव के मद्देनजर संगठन को दुरुस्त किया जाना है। संगठन का यह चुनाव महत्वपूर्ण है। इस चुनाव में पूरा एहतियात बरता जा रहा है। किसी भी स्तर पर कोई चूक नहीं होने दी जाएगी।
------------
-------------
गैस सिलेंडर कम करने के विरोध में पुतला फूंका
कानपुर। डीजल और गैस सिलेंडर की मूल्य वृद्धि के खिलाफ भाजपाइयों ने रविवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और श्रीप्रकाश जायसवाल का परमट पुलिस चौकी चौराहे पर पुतला फूंका। पुतले की पहले मिट्टी के तेल की महाआरती की और फिर आग लगा दी। इस मौके पर भाजपाई यूपीए सरकार के खिलाफ ‘20 रुपए में आटा है-गरीब के मुंह पर चांटा है’, ‘गर्व से कहो हम जनता के दुश्मन हैं’ आदि नारे लगाते रहे। कार्यक्रम संयोजक पियूष शर्मा और उपेंद्र शुक्ल थे। इस मौके पर जिला संयोजक सुरेंद्र मैथानी, विधायक सलिल विश्नोई, सुनील बजाज, संतोष पाठक, संजय वर्मा, राजेश मिश्र, रोहन, असलम, अंकित अवस्थी आदि रहे।

Spotlight

Most Read

Dehradun

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

21 जनवरी 2018

Related Videos

कानपुर में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत

शनिवार का दिन कानपुर के इन मजदूरों के लिए काल बनकर आया। दो मजदूरों की मौत तब हो गई जब वे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे। वहीं तीन मजदूर बुरी तरह घायल हैं।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper