बुखार ने चार और बच्चों को लीला, पूर्व प्रधान की मौत

Kanpur Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
कानपुर। तेज बुखार नेे रविवार को बाल रोग चिकित्सालय में चार और बच्चों की जान ले ली। ग्राम अकबरपुर (बरुई) के पूर्व प्रधान की भी मौत हो गई। बदलते मौसम में बीमारियों का कहर बढ़ने से नर्सिगिंहोम और निजी क्लीनिकों में भी मरीजों की भीड़ रही। अस्पतालों में भर्ती कई मरीजों की हालत नाजुक बताई जा रही है। तेज बुखार शहर में अब तक 69 लोगों की जान ले चुका है।
बाल रोग चिकित्सालय में सबसे ज्यादा रोगी बुखार के पहुंच रहे हैं। रविवार को भी यहां बुखार के 11 मरीज पहुंचे। इसी अस्पताल में भर्ती तेज बुखार से पीडि़त चंदारी के मोहम्मद शान (8) की मौत हो गई। शान के पिता मोहम्मद कलाम ने बताया कि बेटे को एक हफ्ते से बुखार आ रहा था। गंभीर हालत में उसे बाल रोग चिकित्सालय लाया गया था। इसी अस्पताल में भर्ती गौतम (8) ने सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सिकंदरा निवासी पप्पू के बेटे गौतम को 10 दिन से बुखार आ रहा था। यहीं भर्ती कुलदीप सिंह (6) की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। कासगंज निवासी बबलू सिंह के बेटे कुलदीप को यहां रेफर किया गया था। दहेली (बिधनू) निवासी रमेश धानुक के बेटे शुभम (7) को बुखार और दस्त की वजह से 14 सितंबर को बाल रोग चिकित्सालय में लाया गया था। बीती रात उसकी मृत्यु हो गई। इसी गांव के शुभम (10) और सत्यम (9) पनकी के एक नर्सिगिंहोम में भर्ती हैं।
भीतरगांव क्षेत्र के ग्राम अकबरपुर (बरुई) के पूर्व ग्राम प्रधान रामबाबू कुशवाहा (47) किसी काम से घाटमपुर आए थे। दोपहर में तेज बुखार आ गया। इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों ने शहर रेफर कर दिया, लेकिन वहां ले जाते समय देर शाम रामबाबू की रास्ते में ही मौत हो गई। हैलट इमरजेंसी की मेडिसिन यूनिट में भी रविवार को बुखार के 3 मरीज भर्ती हुए। उर्सला इमरजेंसी में ईदगाह कालोनी की रजिया बेगम (45), तिवारी घाट (पुराना कानपुर) निवासी लक्ष्मी देवी (70), गुप्तारघाट की सरोज (65), (नेहरू नगर) शुक्लागंज निवासी रानी यादव (45) समेत तेज बुखार से पीडि़त 7 मरीजों को भर्ती किया गया है जबकि सैकड़ों मरीज विभिन्न नर्सिगहोम में भर्ती हैं।
उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दहेली गांव में 62 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इनमें से 51 मरीजों के खून की जांच करने के लिए स्लाइड बनाई गईं। सपा विधायक मुनींद्र शुक्ला ने करसई, करियाछाल, चंपतपुर, जमरेही, दहेली, चौराई और शिवगन गांव में जाकर मरीजों का हालचाल लिया।

Spotlight

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper