17 घंटे बिजली को तरसे 1 लाख लोग

Kanpur Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
कानपुर। रिंग रोड सब स्टेशन से जुड़े करीब 1 लाख लोग 17 घंटे बिजली और पानी को तरस गए। शनिवार रात गुस्साए लोगों ने सब स्टेशन पर हो-हल्ला भी किया। इधर, अन्य 6 सब स्टेशनों से जुड़े दर्जनों मोहल्लों में घंटों बिजली गुल रही। घंटाघर सब स्टेशन की केबिल में आग लगने और केशवपुर सब स्टेशन फाल्ट के साथ बंद हुआ।
शनिवार को रिंग रोड सब स्टेशन फाल्ट के कारण शाम 5.30 बजे बंद हो गया। सुबह तक बिजली न आने पर लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ा। सुबह 10 बजे के बाद बिजली आपूर्ति शुरू हो सकी। शनिवार को देर रात 1.05 पर घंटाघर सब स्टेशन की इनकमिंग केबिल में आग लग गई। फाल्ट के कारण दालमंडी और घंटाघर दोनों सब स्टेशन बंद हो गए। 1.45 बजे दालमंडी सबस्टेशन की बिजली चालू हो पाई। घंटाघर और दालमंडी से जुड़े लोग रात भर अंधेरे में रहे। सुबह पानी के लिए दिक्कत झेलनी पड़ी। इधर, रविवार सुबह 10 बजे सीसामऊ में लेनिन पार्क के पास लगा ट्रांसफार्मर फुंक गया। दोपहर 1.35 से 2 बजे तक परमट और सिविल लाइंस इलाकों की बिजली गुल रही। दोपहर 1.15 पर पनकी 220 से आरपीएच को निकलने वाले फीडर में ब्रेकडाउन होने से विकास नगर सब स्टेशन ठप हो गया। दोपहर 2.15 बजे बिजली सामान्य हो सकी। रविवार शाम को 7.20 पर केशवपुरम सब स्टेशन इनकमर में तेज आवाज के साथ बंद हो गया। इससे जुड़े अंबेडकरपुरम, महाबलीपुरम और केशवपुरम 3 सब स्टेशन बंद हो गए। रात 8.30 बजे तक यह फाल्ट ठीक नहीं हो सका।
इनसेट-
एमडी साहब, नहीं उठते फोन
बिजली गुल होने पर सब स्टेशनों पर हंगामे की वजह लोगों को सही जानकारी न मिलना होती है। एमडी आरएस पांडेय बराबर मातहतों को इस बारे में दिशा-निर्देश देते रहते हैं फिर भी सब स्टेशनों पर एसएसओ (सब स्टेशन आपरेटर ) फोन हीं नहीं उठाते हैं। रातभर बिजली गुल होने पर लोग रिंग रोड सब स्टेशन फोन मिलाते रहे पर जानकारी देना तो दूर फोन नहीं उठा। इस बारे में अधीक्षण अभियंता 3 अमरेश राय का कहना है कि इस बारे में लोगों की शिकायतें आई हैं। एसएसओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।
--

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

कानपुर में इतने ज्यादा मिले पुराने नोट, गिनते गिनते हो गया सवेरा

कानपुर में 80 करोड़ रुपये की पुरानी करेंसी बरामद हुई है। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि कानपुर पुलिस को एक बंद घर में बड़ी मात्रा में पुराने नोटों के होने के बारे में जानकारी मिली थी।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper