विज्ञापन
विज्ञापन

बारिश नहीं मुसीबतें बरसीं

Kanpur Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
कानपुर। शहर में बारिश से मुसीबतों का दौर तीसरे दिन भी जारी रहा। शक्कर मिल हाता में एक मकान की नींव धंस गई तो राम नारायण बाजार में मकान का कुछ हिस्सा गिर गया। इंद्रानगर की गुप्ता सोसाइटी में खुदाई में ठेकेदार की लापरवाही से सड़क धंस गई। जवाहर नगर में भी सड़क धंसी। आरटीओ दफ्तर वाली गली में डीपीएस के पास 4 कदम पर हादसे के 8 मुहानों ने लोगों को परेशान किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
84/57 जेके काटन मिल बंबा रोड शराब मिल का हाता निवासी पप्पू मकोरिया के घर की नींव 8 फिट धंस गई थी। पुलिस और नगर निगम जोन 5 के अधिशासी अभियंता एसके सिंह की टीम ने मलबा हटवाया। राम नारायण बाजार में ढोलक मार्केट के पास इंडियन म्यूजिकल स्टोर के ऊपर किराएदार आबिद के कमरे का कुछ हिस्सा गिरने से 9 बकरे दब गए। आबिद ने बताया कि कमरा खाली था, बकरों को निकाल लिया है। मौके पर पुलिस पहुंची। इंद्रा नगर में मकड़ीखेड़ा रोड पर पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) लाइन बिछाने के लिए ठेकेदार ने ऐसी खुदाई कि गुप्ता सोसाइटी खलवा के आवागमन का रास्ता बंद हो गया। यहां लगातार बारिश से धंसी सड़क पर दो बाइक सवार गिरकर चुटहिल हो गए। गुप्ता सोसाइटी के सतीश कटियार ने नगर निगम कंट्रोल रूम को सूचना दी। अपर नगर आयुक्त प्रथम उमाकान्त त्रिपाठी ने कहा रविवार को टीम भेजकर खुदाई की जांच कराने की बात कही। जवाहर नगर में भदौरिया चौराहे के पास बन रहे गणेश पूजन पंडाल के बगल में सड़क धंस गई। लोगों ने मलबा भरकर गड्ढा बंद किया। राम कृष्ण नगर में बाबा सिंह की ढाल के पास सुलभ शौचालय के सामने लगा पीपल का पुराना पेड़ मकान नंबर 109/259 पर टूट कर गिर गया। घर में मौजूद कल्लू, पत्नी और बच्चे निकल भागे। विवेक मिश्रा ने नगर निगम को सूचना दी लेकिन कोई नहीं पहुंचा। उधर, मोतीझील, स्वरूप नगर, आर्य नगर, तिलक नगर, रतन लाल नगर, पांडु नगर में लोगों को जलभराव से जूझना पड़ा। जेएनएनयूआरएम योजना में खोदी गई सड़कें लगातार बारिश से धंसने लगी है। रावतपुर से कंपनी बाग रोड, कालपी रोड, डबल पुलिया से विजय नगर और विष्णुपुरी रोड पर चलना दूभर हो गया है। आरटीओ दफ्तर वाली गली में डीपीएस के पास से पुल के मोड तक थोड़ी सी दूरी में 8 स्थानों पर सीवर वाली लाइन के चेंबर खुले हैं। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि यह चेंबर दो माह पूर्व तोड़े गए थे। अपर नगर आयुक्त प्रथम उमाकान्त त्रिपाठी का कहना है कि जहां-जहां जलभराव दिखा, टीमें लगाकर पानी निकलवा रहे हैं। जोनल अधिकारियों को क्षेत्रों का दौरा कर समस्याओं को तुरंत दूर करने के निर्देश दिए गए हैं।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kanpur

घर में घुसे दबंगों ने पूछा- तुमने वोट दिया था, जवाब सुनते ही राक्षसों की तरह टूट पड़े

कन्नौज जिले में सपा को वोट ना देने पर कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से मां-बेटी को पीटकर घायल कर दिया।

27 मई 2019

विज्ञापन

अमर उजाला की महिला सशक्तिकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत 500 महिलाओं ने डाली नाटी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में जिलास्तरीय बालीचौकी मेले में बालीचौकी स्कूल मैदान में 500 से अधिक महिलाएं अमर उजाला की महिला सशक्तीकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत एक साथ नाटी डालकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

26 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree