कब रुकेगा लूट का सिलसिला!

Kanpur Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
कानपुर। साउथ सिटी में बेखौफ लुटेरे ताल ठोंककर आए दिन चोरी, लूट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।
कोई ऐसा दिन नहीं जाता है जब चोरी और लूट की कोई वारदात नहीं होती हो। चेन स्नैचिंग की घटना तो आम बात हो गई है। लेकिन पुलिस है कि नींद से जागती ही नहीं। अब तो चोर थाने के सामने भी ताला तोड़कर चोरी करने से गुरेज नहीं करते हैं। इसकी गवाही बाबूपुरवा थाने के सामने ट्रांसपोर्ट दफ्तर में ताला तोड़कर हुई चोरी है। नौबस्ता में लुटेरों ने रविवार रात से लेकर सोमवार दोपहर तक तीन लूटों को अंजाम दिया। वृद्धा को बंधकर बनाकर हुई चोरी की सूचना मिलने पर भी न तो सीओ पहुंचे न ही इंस्पेक्टर। चौकी से दारोगा आए और वृद्धा को थाने आकर रिपोर्ट लिखाने की नसीहत देकर चलते बने। ये हाल हैं पुलिस के। ऐसे में लोगों का एक ही सवाल है कब थमेगा लूट और चोरी का सिलसिला।

वारदात 1
महिला की चेन लूटी, तमंचा लहराया
रविवार शाम नौबस्ता स्थित के ब्लाक किदवईनगर में बाइक सवार बदमाशों ने संजय अग्रवाल की पत्नी शशि के सामने बाइक रोकी। वह कुछ समझ पाती इससे पहले ही झपट्टा मारकर गले से चेन तोड़ ली। शशि ने शोर मचाने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उन्हें तमंचा दिखाकर डरा दिया। इसके बाद तमंचा लहराते हुए भाग निकले। पुलिस ने भी मामले में कोई छानबीन करने की जरूरत नहीं समझी।

वारदात-2
गल्ला व्यापारी को तमंचा लगाकर लूटा
सोमवार तड़के 6 बजे के ब्लाक किदवईनगर के गल्ला व्यापारी महावीर (55) घर से गोविंदपुरी स्टेशन के लिए निकले। जैसे ही वे बैंक आफ बड़ौदा के पास पहुंचे, पीछे से काले रंग की बाइक पर आए दो लुटेरों ने उनके तमंचा अड़ा दिए। इसके बाद उनकी जेब में रखे दो हजार रुपये और हाथ की अंगूठियां लूट लीं। महावीर ने जब उनसे स्टेशन जाने की बात कही तो बदमाशों ने कहा कि ये लो 50 रुपये और निकल लो। इसके बाद तेज रफ्तार बाइक से लुटेरे फुर्र हो गए। घटना की सूचना के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

वारदात-3
वृद्धा को बंधक बनाकर लूटा
नौबस्ता के ब्लाक किदवईनगर में दोपहर तकरीबन साढ़े बारह बजे 2 बदमाशों ने डा. शशांक तिवारी के घर का दरवाजा खटखटाया, भीतर से उनकी 70 वर्षीय मां सुमन ने पूछा कौन तो बदमाश बोले, डाक्टर साहब के रिश्ते की बात करने आए है। इस पर सुमन ने दरवाजा खोल दिया। बकौल सुमन दोनों बदमाशों ने पानी मांगा। जैसे ही वे मुड़ी तभी पीछे से दोनों बदमाशों ने उन्हें दबोच लिया और चादर से उनके हाथ बांध दिए और मुंह पर टेप लगाकर उसे बंद करने का प्रयास किया। इसके बाद तमंचा लगाकर हाथ की अंगूठी, चेन, कंगन और बाले लूट लिए। बदमाश अल्मारी की चाबी तलाशने दूसरे कमरे में घुसे तो वे किसी तरह छत पर पहुंची और टेप हटाकर शोर मचा दिया। इससे पहले कि लोग आते दोनों बदमाश भाग निकले। पूर्व पार्षद प्रमोद जायसवाल की सूचना पर थाने से एक दारोगा मौके पर पहुंचे, सुमन से बोले बेटे के साथ थाने आओ और एफआईआर की कापी ले जाओ।

वारदात 4
बाबूपुरवा थाने के सामने से हजारों की चोरी
चोरों की नजर में पुलिस नकारा साबित हो गई है। तभी तो बाबूपुरवा थाने के ठीक सामने स्थित ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के दफ्तर में चोर घुस गए। भीतर जाकर 4 ताले तोड़कर अलमारी में रखे सदस्यता शुल्क के करीब 25 हजार रुपये चुरा ले गए। चोर चोरी करके निकल गए। उधर पुलिस वाले और चौकीदार सोते रह गए। घटना की सूचना मिलने पर बाबूपुरवा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर ट्रांसपोर्टरों में पुलिस के प्रति खासा आक्रोश है।

- साउथ में हाल ही में हुई लूट की घटनाएं
2 अगस्त को किदवईनगर में महिला की चेन लुटी।
7 अगस्त को गोविंदनगर और गुजैनी में दो महिलाओं की चेन लूटी गई।
8 अगस्त को किदवईनगर, बर्रा और गोविंदनगर में पर्स लूट।
10 अगस्त को किदवईनगर में महिला से चेन लूट।
11 अगस्त को रतनलाल नगर में महिला के साथ चेन स्नेचिंग।
12 अगस्त को सीओ बाबूपुरवा आफिस, साकेत नगर रोड पर चेन लूट, साकेत नगर से युवती का लैपटाप छीना।
14 अगस्त को बर्रा में बाइकर्स गैंग ने चेन लूटी।
15 अगस्त को फिर किदवईनगर के साइट नंबर वन पर चेन लूट।
26 अगस्त को किदवईनगर में स्कूल प्रबंधक से लूट, किराना व्यापारी की चेन तोड़ी और डिफेंस कर्मी की बाइक लूटी।
29 अगस्त को जनता नगर चौकी के पास महिला की चेन लुटी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

जिन्होंने मथुरा और गोरखपुर में काम रोक दिए वो हज सब्सिडी क्या देंगे: अखिलेश यादव

गुरुवार को औरैया पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे। पूर्व सीएम पार्टी कार्यकर्ता की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त करने आये थे।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper