‘भ्रष्टाचारियों को तिजोरी भरने से रोके जनता’

Kanpur Updated Mon, 10 Sep 2012 12:00 PM IST
कानपुर। लोभ और स्वार्थ के बिना की जाने वाली मानव सेवा ही सच्ची सेवा है। यदि इस भाव से सेवा की जाए तो देश से भुखमरी, अशिक्षा और कुपोषण को खत्म किया जा सकता है। देश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए सभी को संकल्प लेना होगा। भ्रष्टाचारियों को तिजोरियां भरने सेे राकेने की जिम्मेदारी जनता की है। यह बात लोकायुक्त एनके मेहरोत्रा ने रविवार को लायंस क्लब ऑफ कानपुर गैंजेज के 36वें अधिष्ठापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।
रेव मोती में हुए समारोह में लोकायुक्त ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ रहा है। भ्रष्टाचार मिटाने के लिए सत्ता में तो परिवर्तन किया जा सकता है लेकिन अब व्यवस्था में परिवर्तन होना चाहिए। उन्होंने एक उदाहरण देते हुये कहा कि सिकंदर ने अपनी वसीयत में लिखा था कि मैंने युद्ध करके जो कुछ भी जमा किया वह सब देशवासियों के लिये छोड़े जा रहा हूं। जब मुझे चार कंघों पर ले जाया जाये तो मेरे हाथ खुले रखना ताकि वे देख सकें की मैं अपने साथ कुछ नहीं ले जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि अब देशवासी संकल्प लें कि भ्रष्टाचार और बेईमानी से तिजोरी भरने वालों को सिकंदर नहीं बनने देंगे। इस दौरान लायंस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों उमा जैन, आशा सिंह, सुभाष खन्ना, कंचन कपूर को शपथ दिलाई गई। इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की गई और पत्रिका का भी विमोचन किया गया। यहां डा. मंजू मेहरोत्रा, मधु अग्रवाल, दिनेश्वर दयाल, एसके अग्रवाल, श्याम जी निगम, श्रीगोपाल तुलसियान, सुरेश चंद्र बाजपेई, चित्रा दयाल, राजकुमार दयाल, अशोक टंडन आदि मौजूद रहे।

‘कैग की रिपोर्ट पर टिप्पणी गलत’
लोकायुक्त एनके मेहरोत्रा कोल ब्लाक आवंटन मामले में कैग की रिपोर्ट पर की गई नेताओं की टिप्पणियों पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान किया जाना चाहिए, नहीं तो लोकतंत्र व्यवस्था चरमरा जाएगी। वहीं, उन्होंने कहा कि पूर्व बसपा मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ बांदा के आशीष सागर दीक्षित द्वारा की गई शिकायत सही पाई गई हैं। जांच में यह पाया गया है कि पूर्व मंत्री ने अपने चहेतों को बालू, मौरंग खनन के ठेके दिये। नजूल संपत्ति पर कब्जा किया। इसके अलावा अवैध कमाई अपने बेटे की अमरोहा स्थित फैक्ट्री में लगाई। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री को सौंप दी गई है। राज्यसभा में जाने के इच्छुक श्री मेहरोत्रा ने कहा कि वह कभी चुनाव नहीं लड़ेंगे। साथ ही उनके कार्यकाल पर उठे विवाद पर उन्होंने किसी भी टिप्पणी से मना कर दिया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls