कार्टूनिस्ट असीम देशद्रोह में गिरफ्तार

Kanpur Updated Mon, 10 Sep 2012 12:00 PM IST
कानपुर। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विवादित कार्टून से चर्चा में आए शुक्लागंज के असीम त्रिवेदी को मुंबई पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है। असीम टीम अन्ना और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के सक्रिय सदस्य हैं। उनकी गिरफ्तारी पर सामाजिक संगठनों, पारिवारिक सदस्यों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। असीम के पिता अशोक त्रिवेदी ने परिजनों और अन्य लोगों के साथ सेंट्रल स्टेशन पर प्रदर्शन करके सांसद राजाराम पाल को गिरफ्तारी के विरोध में ज्ञापन दिया। इस मौके पर महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। असीम समर्थकों ने सोमवार से सभी शहरों में प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है। टीम अन्ना के सदस्य कुमार विश्वास ने भी असीम की गिरफ्तारी को गलत ठहराया है।
असीम के खिलाफ मुंबई के अंधेरी थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया था। कुछ दिन पहले गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, लेकिन असीम की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। 30 अगस्त को मुंबई पुलिस ने असीम के शुक्लागंज ऋषि नगर स्थित आवास पर छापा मारा। उनके पिता से 7 घंटे तक पूछताछ की। इसका विरोध भी हुआ। इंडिया अगेंस्ट के कार्यकर्ता शुक्लागंज थाने पहुंच गए। प्रदर्शन करके गिरफ्तारी देने की बात कही। इस मामले की जानकारी असीम को मिली। फिर उन्होंने अंधेरी पुलिस थाने के इंचार्ज से बातचीत कर 9 सितंबर तक मुंबई आने की बात कही। इसके बाद पुलिस टीम मुंबई लौट गई। शनिवार को असीम और उसके मित्र आलोक ने नई दिल्ली से गरीब रथ ट्रेन पकड़ी और रविवार सुबह 11 बजे मुंबई पहुंचे। वे अंधेरी थाने गए, जहां असीम को गिरफ्तार कर लिया गया। आलोक का कहना है कि कार्टून में ऐसा कुछ नहीं था कि देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए। इस मामले को लेकर हम जनता के बीच में जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls