टकराव टालने को भाजपा-कांग्रेस एक फुट ‘बैक’

Kanpur Updated Wed, 05 Sep 2012 12:00 PM IST
रजा शास्त्री
कानपुर। कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के आवास पर प्रदर्शन के दौरान टकराव के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-एक फुट ‘बैक’ हो गए हैं। मंगलवार को दोनों दलों ने अंदरखाने इस संबंध में पूरा एहतियात बरता, ताकि किसी तरह की अप्रिय स्थिति पैदा न होने पाए। शहर आए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने नेताओं को गोपनीय बातचीत में बाकायदा यह सलाह भी दी और कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे को बहुत ही सलाहियत के साथ चलाएं। कांग्रेसियों ने भी धरने में इस बात का पूरा एहतियात बरता।
प्रदेश अध्यक्ष डॉ वाजपेयी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में भी इस बात का पूरा ध्यान रखा। यह मैसेज देने की कोशिश की भाजपा की टकराहट पुलिस से है। लोकल मामले में कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को घेरा भी तो बस राजनीतिक शिष्टाचार की अनदेखी तक, इसके बाद सीधे नेशनल पॉलीटिक्स पर आ गए। घुमा-फिराकर यह इशारा भी किया कि यह मुद्दा राष्ट्रीय है, कार्यकर्ताओं की आपसी टकराहट और वैमनस्य ठीक नहीं। बाद में जिला संयोजक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने निचले स्तर की यह टकराहट टालने की नसीहत की है।
उन्होंने कहा कि कोयला मंत्री भले ही शहर के हैं, लेकिन इस मुद्दे को राष्ट्रीय परिदृश्य में देखकर चलाया जाए। कांग्रेसी भी भाजपाइयों की भावनाओं को चोट पहुंचाने में कतराए। बड़े चौराहे पर आयोजित धरना स्थल पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी की फोटो लगी तख्ती लाई तो गई थी, लेकिन इसे लगाया नहीं गया। इस तख्ती पर कालिख लगी थी। मुरारीलाल रोहतगी पार्क में रखी इन तख्तियों को एक कोने में रख दिया गया था। एक तख्ती किसी का धक्का लगने से उलट गई तो गडकरी की तस्वीर नजर आई, उसे मीडिया प्रभारी गुलाब कोरी ने तुरंत उलटवा दिया। भाषणों में भाजपा नेताओं का निशाना सीओ और एसओ चकेरी रहे और कांग्रेसियों ने भाजपा को किसी के आवास पर प्रदर्शन के मुद्दे को लेकर घेरा। लेकिन जहां ‘कोयला’ आया बात ‘दिल्ली’ चली गई।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls