पुलिस हुई चौकन्नी, तैनात हुए ‘वालंटियर सिपाही’

Kanpur Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
कानपुर। ईद की नमाज और प्रेम भरे त्योहार में खलल डालने की छूट किसी को नहीं होगी। पुलिस अफसरों ने इसके लिए नए सिरे से रणनीति तैयार की है। संवेदनशील इलाकों में डेढ़ सौ से अधिक ‘वालंटियर सिपाही’ तैनात किए गए हैं। ये अराजकतत्वों की पहचान कर तुरंत अपने अफसर को सूचना दे देंगे। वहीं किसी भी इलाके में बलवा होते ही मिश्रित आबादी वाला संबंधित इलाका ‘ब्लाक’ कर दिया जाएगा। इससे वहां उपद्रव नहीं हो सकेंगे। इसके इतर खुफिया इकाइयों के साथ ही सभी पुलिस अफसर अपने साथ कैमरे लेकर घूमेंगे। डीआईजी अमिताभ यश का दावा है कि उनकी पुलिस चौकन्नी और किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम है।
रविवार को एसपी पूर्वी उमेश कुमार सिंह ने हरबंश मोहाल, बजरिया, चमनगंज, चकेरी, बाबूपुरवा, अनवरगंज, कलक्टरगंज, बेकनगंज, बादशाहीनाका समेत सभी संवेदनशील क्षेत्रों के थाने से जुड़ी पीस कमेटी, शांति सुरक्षा दल, नागरिक सुरक्षा संगठन और समाजसेवी संगठनों के साथ बैठक की। इन्हीं में से डेढ़ सौ से अधिक ‘वालंटियर सिपाही’ अलग-अलग क्षेत्रों के लिए चुने गए। उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि वे संदिग्ध, अराजकतत्व, विवाद करने वालों की पहचान कर तुरंत जुड़े पुलिस अफसर को सूचना दें। विवाद की छोटी से छोटी बात भी पुलिस अफसर तक आनी चाहिए। इसके बाद एसपी पूर्वी ने अपनी अगुवाई में संवेदनशील इलाकों में फ्लैग और रूट मार्च किया। एसपी पश्चिमी भारत सिंह ने अपनी अगुवाई में कई संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में मार्च किया। दोनों ही टीमों के साथ आरएएफ के जवान भी मुस्तैद रहे। उधर एएसपी अजय साहनी ने दो कंपनी पीएसी और आरएएफ के साथ बजरिया, चमनगंज, कोतवाली, कर्नलगंज इलाके में भ्रमण कर लोगों को पुलिस मुस्तैद होने का भरोसा दिया।
--
इनसेट:
अफवाहों से बचें, पुलिस को फोन करें
कानपुर। डीआईजी अमिताभ यश ने कहा है कि कुछ लोग अफवाह फैलाकर लोगों को गुमराह कर सकते हैं। इस वजह से अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। यदि कहीं अफवाह सुनाई दे या कोई अफवाह फैलाता दिखे तो तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर, संबंधित थाने के नंबर या उन्हें 9454400285 पर सूचना दें। पुलिस मदद के लिए तुरंत पहुंचकर ऐसे लोगाें पर लगाम कसेगी। सभी से अपील है कि वह आपसी प्रेम के इस त्योहार को मिलजुल कर शांतिपूर्वक मनाएं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

भाजपा से इस्तीफा दे चुके प्रदेश अध्यक्ष को पाकिस्तान से मिली धमकी, बढ़ी सुरक्षा

राजस्थान सरकार से इस्तीफा दे चुके भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को पाकिस्तान से धमकी मिली है। राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा में जवानों को तैनात कर दिया है।

23 मई 2018

Related Videos

VIDEO: पुलिस कस्टडी में एक-दूजे के हुए प्रेमी, रचाई अनोखी शादी

कन्नौज में बड़ा ही अनोखा नजारा देखने को मिला जहां एक प्रेमी जोड़े ने पुलिस की पनाह में शादी रचाई ली। दरअसल लड़की के परिवार के कुछ सदस्य इनकी शादी के खिलाफ थे। जिसके डर की वजह से इस जोड़े ने पुलिस से मदद मांगी थी।

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen