किस्से ऑफ कानपुर दिखेंगे ‘दबंग-2’ में

Kanpur Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
कानपुर। हटिया खुली बजाजा बंद, झाड़े रहो कलक्टरगंज... वाला कानपुर का जलवा अब पूरी ‘दबंगई’ के साथ फिल्मी पर्दे पर नजर आएगा। इस कनपुरिया जलवे को और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान सिल्वर स्क्रीन पर बिखेरेंगे। ये सब होगा उनकी अगली फिल्म ‘दबंग-2’ में, जिसमें वे पूरे कनपुरिया रंग में नजर आएंगे। इसके लिए फिल्म के प्रोड्यूसर और सलमान के भाई अरबाज खान ने शुक्रवार को शहर आकर शूटिंग की लोकशन फाइनल भी कर ली। अब अगले महीने से गंगा बैराज, घंटाघर, बिरहाना रोड, सेंट मैरीज स्कूल में ‘दबंग-2’ की शूटिंग शुरू होने की बात कही जा रही है।
‘दबंग-2’ के प्रोड्यूसर अरबाज खान शुक्रवार को अपनी टीम के साथ लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे सड़क के रास्ते घंटाघर पहुंचे। घंटाघर का ट्रैफिक देख उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। रिक्शा, तांगा, टेंपो, ठेला, बस, लोडर, ट्रक देखकर तो बोल पड़े कि इतना सब कुछ एक ही जगह पर...। घंटाघर से जब रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े तब तक भीड़ भी उनके पीछे हो गई। भीड़ से बचते हुए उन्होंने स्टेशन के कुछ हिस्सों के वीडियो शूट किए। इसके बाद उनकी टीम ने बिरहाना रोड का रुख किया। यहां की पुरानी बिल्डिंग और संकरी गलियां अरबाज को फिल्म की कहानी के हिसाब से बेहद पसंद आईं। बिरहाना रोड में बिकने वाले मक्खन को देखकर उसके बारे में भी पूछा। इसके बाद टीम सेंट मैरीज कान्वेंट स्कूल पहुंची। अरबाज को यह स्कूल इतना भाया कि उन्हाेंने तुरंत शूटिंग के लिए इसे फाइनल कर लिया। गंगा बैराज को अरबाज ने अपनी लोकेशन की टॉप लिस्ट में डाल दिया है। इसके बाद उन्होंने डीपीएस आजाद नगर स्कूल को बाहर से देखा और कंपनीबाग चौराहे पहुंचकर वीडियो शूट किया। अरबाज खान ने बताया कि घंटाघर का एक सेट फिल्मिस्तान स्टूडियो में लगाया गया है लेकिन कई हिस्से शहर में ही शूट होंगे। उनके साथ असिस्टेंट प्रोड्यूसर मनोज चतुर्वेदी, धर्मेश चतुर्वेदी, ‘एक था टाइगर’ के सिनेमैटोग्राफर असीम मिश्रा भी थे। गौर रहे कि मनोज कुमार की ‘बेइमान’, अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की ‘बंटी और बबली’ सहित कई फिल्मों की शूटिंग कानपुर की में हो चुकी है।


पसंद आई तड़का दाल
लोकेशन का चयन करने के बाद अरबाज खान अपनी टीम के साथ रॉयल क्लिफ होटल मोतीझील पहुंचे। जहां उन्होंने मटर रोगन, जूजा मसाला, बिरयानी, चावल, अरहर दाल तड़का, पनीर मखानी, तरकारी लाजवाब खाई। अरबाज को अरहर दाल बेहद पसंद आई और दोबारा शहर आने का वादा करके वे लखनऊ रवाना हो गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018