रंगबिरंगी ड्रेसों से बच्चों ने जीता दिल

Kanpur Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
कानपुर। अमर उजाला की प्रस्तुति ‘मां तुझे प्रणाम’ के तहत गुरुवार को सिविल लाइंस स्थित रागेंद्र स्वरूप परफारमिंग आर्ट्स सेंटर में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में 170 बच्चों ने भाग लिया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरु, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, सुखदेव, भारत माता, झलकारी बाई, बाल गंगाधर तिलक, अवंती बाई, मदर टेरेसा, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, डा. कैप्टन लक्ष्मी सहगल और अन्ना हजारे की वेशभूषा में सजे-धजे बच्चों ने हर किसी का दिल जीत लिया।
इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ गणेश पूजन और शानू खान की नृत्य वंदना से हुआ। उद्घाटन मुख्य अतिथि आईएम रोहतगी, विशिष्ट अतिथि ममता शुक्ला ने दीप जला कर किया। अगली कड़ी में तानिया ने देशभक्ति, सुहानी ने सत्यम शिवम सुंदरम् और निवेदिता ने वंदेमातरम् गीत पर नृत्य किया। जहां नृत्य के बाद ही निवेदता अपने स्वर्गीय पिता की याद कर रो पड़ी। आयोजन समिति और अभिभावकों ने उसे मंच पर जाकर चुप कराया। कार्यक्रम में मंच पर 10-10 के ग्रुप में उतरे 170 प्रतिभागियों का दम सब पर भारी रहा। मंच पर मम्मी मम्मी बोलते हुए दहाड़े मार कर रोने वाले तीन साल के अविरल ने सबको हंसाया। जबकि सभागार में मम्मी पापा और दादा दादी के साथ बैठे बच्चों की मस्ती सबको देर तक हंसाती रही। उधर प्रतियोगिता में बेगम हजरत महल बनी वरीशा और प्रतिभा पाटिल बनी सुहानी यादव का अभिनय सराहा गया। प्रतियोगिता में पहले चरण में कैटवॉॅक और कॉस्ट्यूम के अनुसार 170 में 50 प्रतिभागियों का चयन किया गया। अगले राउंड में डॉयलॉग डिलीवरी के अनुसार 50 में प्रथम, द्तिीय व तृतीय विजेता के साथ सात सांत्वना पुरस्कार विजेता चुने गये। इस मौके पर निर्णायक मंडल में शामिल कथक नृत्यांगना शीला शर्मा, लाखोटिया इंस्टीट्यूट की निदेशक कल्पना द्विवेदी, रीतेश गुप्ता और कोरियोग्राफर सागर कुमार ने बच्चों की प्रतिभा खूब सराही। कार्यक्रम में एंकर बॉबी की एकंरिंग जबरदस्त रही। अतिथियों और निर्णायक का स्वागत अमर उजाला परिवार द्वारा बुके और प्रतीक चिह्न देकर किया गया। कार्यक्रम के अंत में निर्णायकों ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया।

----------------------
ये रहे विजेता
------------------------
प्रथम-सुहानी यादव, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के रूप में।
द्वितीय-वंशिका मिश्रा-रानी लक्ष्मी बाई के रूप में।
तृतीय-समर्थ भंडारी-चंदशेखर आजाद के रूप में।
-------------------------
सांत्वना पुरस्कार - शुभि सिंह, अंशिका दिवाकर, पावनी मिश्रा, अध्या सिंह, दिशा लखानी, अंतस मिश्रा, संस्कृति राजपूत।
-------------------------

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

कानपुर में वकील की गोली मारकर हत्या, दंपति गिरफ्तार

कानपुर में एक वकील की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में एक दंपति को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही इसके अलावा पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई DBBLगन भी बरामद कर ली है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper