ताबड़तोड़ लूटों से दहला शहर

Kanpur Updated Tue, 17 Jul 2012 12:00 PM IST
कानपुर में गार्ड की हत्या,18 लाख लूटे
कानपुर। शहर के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजार काहूकोठी जनरलगंज में सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश गोवर्धन साड़ी सेंटर के गार्ड की गोली मारकर हत्या करने के बाद18 लाख रुपए से भरा बैग और बंदूक लूटकर भाग निकले। घनी आबादी वाले इलाके में इस वारदात से दहशत फैल गई। पल भर में दुकानों के शटर गिर गए, संकरी गलियों में जिसे जहां जगह मिली, वहीं दुबक गया। बाद में आक्रोशित व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर सड़क पर आ गए। पहले जनरलगंज और फिर थाने में हंगामा किया। आईजी पीयूष आनंद, डीआईजी अमिताभ यश और कई अफसर फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पड़ताल की। पुलिस ने तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट लिखी है। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस और एसओजी लगाई गई है। उधर, कारोबारियों ने पुलिस को लूट खोलने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है और ऐसा न होने पर अनिश्चितकालीन बंदी का ऐलान किया है।
तिलक नगर निवासी हीरा लाल खत्री की काहू कोठी जनरलगंज में गोवर्धन साड़ी सेंटर नाम से दुकान है। हीरा लाल कानपुर कपड़ा कमेटी के उपाध्यक्ष भी हैं। उनके भाई प्रहलाद खत्री ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे उनके तीन कर्मचारी एक बंदूकधारी गार्ड के साथ यूनियन बैंक की जनरलगंज शाखा में 18 लाख रुपए जमा करने जा रहे थे। गुप्तार घाट निवासी कर्मचारी रामलखन नोटों से भरा बैग लिए था। उसके साथ रामनारायण बाजार निवासी मुनीम जगदीश प्रसाद उर्फ जग्गी, आदर्श नगर शुक्लागंज के रमेश चंद्र गुप्ता और श्याम नगर, देहली सुजानपुर निवासी गार्ड रामविलास तिवारी थे। दुकान से करीब 200 मीटर आगे कपड़ा कमेटी के दफ्तर के पास घात लगाए दो नकाबपोश बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। उनका एक असलहाधारी साथी काले रंग की बाइक स्टार्ट किए कुछ दूर पर खड़ा था। रामलखन ने बताया कि एक बदमाश ने गार्ड को पीठ में दाहिने तरफ तमंचा सटाकर गोली मार दी। उसके गिरते ही बदमाश ने उसकी लाइसेंसी दो नाली बंदूक छीन ली। रमेश चंद्र को भी छर्रे लगे। दूसरे बदमाश ने रामलखन की कनपटी में तमंचा लगा दिया और नोटों से भरा बैग छीन लिया। इसके बाद बाइक सवार बदमाश ने हवा में एक फायर किया और फिर तीनों बदमाश बंदूक और बैग लेकर बाइक से हटिया बाजार की ओर भाग गए। बाजार में कई लोगों ने घटना को देखा, लेकिन विरोध करने की किसी की हिम्मत नहीं हुई। रामलखन ने बताया कि घटना के बाद वह शोर मचाते हुए दुकान गया। फिर बदमाशों के पीछे दौड़ा, लेकिन तब तक बदमाश आंखों से ओझल हो चुके थे। खून से लथपथ गार्ड और रमेश चंद्र को पास के मोती हास्पिटल ले जाया गया। वहां से गार्ड को हैलट रेफर कर दिया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रमेश चंद्र का केपीएम अस्पताल में उपचार चल रहा है।


कोट---
गोवर्धन साड़ी सेंटर के मालिक प्रहलाद खत्री की तहरीर पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ गार्ड की हत्या और लूट की रिपोर्ट दर्ज की गई है। बताया गया है कि तीनों बदमाश मुंह पर कपड़ा लपेटे थे और हेलमेट लगाए थे। एक लंबा और दूसरा नाटा सांवले रंग का बताया गया है। हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है।
आमोद कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, कलक्टरगंज




महाराजपुर में कारोबारी से
2 लाख और बाइक लूटी

-कुलगांव मोड़ के पास बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी को बनाया निशाना


सरसौल (कानपुर)। जीटी रोड पर महाराजपुर के कुलगांव मोड़ के पास सोमवार सुबह बाइक सवार तीन बदमाशों ने एक सीमेंट व्यापारी से बाइक और 2 लाख रुपये लूट लिए। गोली मारने की धमकी देकर बदमाश कानपुर की ओर भाग निकले। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज की है। डीजीपी कार्यालय ने भी एक पुलिस अफसर से घटना की जानकारी ली।
रघुबीर नगर (रूमा) निवासी संजय कुमार द्विवेदी की चंदन ट्रेडर्स के नाम से सरिया-सीमेंट, मौरंग की दुकान है। संजय सोमवार सुबह 11.50 बजे दुकान से दो लाख रुपए लेकर बड़ौदा पूर्वी ग्रामीण बैंक रूमा में जमा करने जा रहे थे। रुपयों वाला बैग बाइक के हैंडिल में टंगा था। वह जैसे ही जीटी रोड पर कुलगांव मोड़ पुलिस चौकी के पास पहुंचे, पीछे से एक बाइक से आए तीन युवकों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। रुकते ही उनको तमंचा लगा दिया और घसीटकर रोड के किनारे ले गए। बैग छीन लिया और उनका मोबाइल भी छीन कर फेंक दिया। एक बदमाश ने उनकी बाइक ले ली। फिर दोनों बाइकों से बदमाश कानपुर की ओर भाग निकले। कुछ देर बाद संजय ने मोबाइल उठाकर अपने भाई मनोज को खबर दी। मनोज मौके पर पहुंचा और फिर दोनों भाई पुलिस चौकी गए। थाने की फोर्स के साथ ही एसपी (ग्रामीण) मनोज सोनकर और सीओ (सदर) इंदुप्रभा मौके पर पहुंचीं। एसपी ने बताया कि बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। महाराजपुर एसओ प्रदीप सिंह ने बताया कि संजय द्विवेदी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Spotlight

Most Read

National

मौजूदा हवा सेहत के लिए सही है या नहीं, जान सकेंगे आप

दिल्ली के फिलहाल 50 ट्रैफिक सिग्नल पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) डिस्पले वाले एलईडी पैनल पर यह जानकारी प्रदर्शित किए जाने की कवायद हो रही है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

जिन्होंने मथुरा और गोरखपुर में काम रोक दिए वो हज सब्सिडी क्या देंगे: अखिलेश यादव

गुरुवार को औरैया पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे। पूर्व सीएम पार्टी कार्यकर्ता की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त करने आये थे।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper