'My Result Plus

इश्कजादे में दिखेंगे शहर के रंगकर्मी

Kanpur Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
कानपुर। शहर के रंगमंच कलाकार एक बार फिर हिंदी फिल्म में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाने को बेकरार हैं। फिल्म निर्माता बोनी कपूर के पुत्र अर्जुन कपूर की डेब्यू फिल्म इश्कजादे में अनुभूति नाट्य इकाई के कलाकार दिखाई देंगे। हालांकि इस दौरान रंगमंच कलाकारों का दर्द भी उभर कर बाहर आया। प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि शहर में रंगमंच की भले ही कद्रदान घटे हों पर वालीवुड ने उनके अभिनय की परख की है।
प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में रंगमंच कलाकार रतन राठौर ने बताया कि फिल्म आनर किलिंग और राजनीति के दांवों पर बनी है। फिल्म में अर्जुन कपूर, और रिकी वर्सेज लेडीज फेम परिणीति चोपड़ा हैं। 11 मई को आने वाली फिल्म में शहर के रंगमंच कलाकार के कुमार, सुरेंद्र खरबंदा, जितेंद्र अवस्थी और ममता सक्सेना भी कुछ सीन में दिखाईं देंगे। परिणीति के पिता की भूमिका में रतन राठौर खुद हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म में के कुमार उनके बहनोई बने हैं। सुरेंद्र खरबंदा इलेक्शन फाइनेंसर, जितेंद्र अवस्थी एडवाइजर और ममता सक्सेना ने अभिनेत्री की चाची बनी हैं। मेस्टन रोड निवासी 55 वर्षीय रतन राठौर 1974 में थिएटर से जुड़े थे। अगस्त 2011 में संस्था को जब यशराज फिल्मस से ऑडीशन का बुलावा आया तो उनके सपनों को पंख लग गए। ऑडीशन में सफल होने पर 15 दिन बाद शूटिंग के लिए कॉल आ गई। हालांकि शहर में कम होते जा रहे रंगमंच के प्रशंसकों से रतन दुखी हैं। उन्होंने कहा कि युवा एकदम बालीवुड में भाग्य आजमाने के सपने देखने लगते हैं पर भूल जाता है कि अभिनय की पाठशाला रंगमंच है। राधेश्याम दीक्षित बोले घर-घर टीवी आने से रंगमंच के कद्रदान नहीं रह गए। हालत यह है कि शहर में रंगमंच के लिए एक हाल तक नहीं है। कई अफसरों से इस बारे में मुलाकात की पर सफलता नहीं मिली। पांच साल पहले केईएम हाल को रंगमंच के लिए देने का प्रस्ताव बना था पर अमल नहीं हो सका।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Shimla

इतने रुपये प्रति यूनिट के रेट से बोर्ड को बिजली बेचेगी सरकार

प्रदेश में स्थापित विभिन्न पावर प्रोजेक्टों से हिमाचल सरकार को वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान 547 यूनिट बिजली निशुल्क मिलेगी।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO: पिकनिक मनाने गए लड़कों के साथ हुआ ये हादसा

हमीरपुर में पिकनिक मनाने गए दो किशोरों की संगम में डूबने से मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया।

19 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen