वकीलों ने अतिक्रमण विरोधी दस्ते को खदेड़ा

Kanpur Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
कानपुर। कचहरी के आसपास अवैध कब्जे हटाने पहुंचे नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते पर वकील भारी पड़े। अफसरों से गाली-गलौज और नारेबाजी की। एसीएम और सीओ के मौके पर न होने से वकीलों के हौसले बढ़ गए और उन्होंने दस्ते को खदेड़ दिया। इससे पूर्व दस्ते ने कचहरी के आसपास 54 स्थाई/अस्थाई कब्जे में कई हटाए गए तो कई ध्वस्त कर दिए गए।
जोन एक के उपनगर आयुक्त के नेतृत्व में दस्ता कचहरी पहुंचा और आसपास स्थित चाय, पान, तखत पर सजीं कंप्यूटर की 15 दुकानें, दो बड़े ढाबे, 12 गुमटी और 25 तखत, मेज, बेंच, काउंटर व भट्ठियां ध्वस्त कर दीं। छत्रपाल की दुकान का टिनशेड हटाने को लेकर कुछ हंगामा हुआ। दरअसल छत्रपाल ने उपनगर आयुक्त को जिला जज कानपुर देहात के हस्ताक्षरयुक्त स्वीकृति पत्र दिखा दिया। उपनगर आयुक्त ने प्रशासनिक कार्य देखने वाले एडीजे प्रथम कानपुर देहात से इस बाबत बातचीत की तो पता चला जिला जज शहर से बाहर गए हैं। उनके आने पर ही जानकारी होगी। उनके आने के बाद छत्रपाल के अवैध निर्माण पर कार्रवाई तय की जायेगी। अवैध कब्जे तोड़ता-हटाता दस्ता रजिस्ट्री आफिस के पास वकीलों के टिन और टट्टर शेड हटाने पहुंचा तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ वकील उपनगर आयुक्त व दस्ते के अन्य अफसरों से भिड़ गए। पुलिस-प्रशासन के अफसरों की अनुपस्थिति के चलते दस्ते को पीछे हटना पड़ा। इसके अलावा जोन चार के उपनगर आयुक्त केएस अवस्थी के आदेश पर हैलट पुल से बड़ी ईदगाह बकरमंडी तक अभियान चलाकर अवैध कब्जे हटवाए गए। इस दौरान 13 ठेला-ठेली व खोमचे, 25 दोपहिया व चार पहिया वाहन, आठ भट्ठी, बेंच, स्टूल और एक गुमटी ध्वस्त कर दी गई। अभियान में जोन चार के कर अधीक्षक अरुण द्विवेदी, राजस्व निरीक्षक कमल सिंह, मोइजुद्दीन और कृष्ण मुरारी शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls