‘डाक्टर साहब कुछ दुआएं भी कमा लो’

Kanpur Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
कानपुर। ‘डाक्टर साहब, आप पैसा तो खूब कमा लोगे लेकिन दुआएं नहीं कमा पाओगे। कुछ समय निकालकर किसी गरीब के आंसू पोछो तो झोली दुआओं से भर जाएगी। पैसा तो आता-जाता है पर दुआएं अगर एक बार खाते में आ गईं तो चौगुना फल देती हैं’। यह नसीहत रेशम एवं वस्त्रोद्योग मंत्री शिवकुमार बेरिया ने शनिवार को ‘जेम्सकॉन - 2012’ में डाक्टरों को दी।
मेडिकल कालेज आडिटोरियम में जेम्सकॉन का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री बेरिया ने किया। जीएसवीएम गान के बाद स्मारिका का विमोचन हुआ। कालेज के 1962 बैच के छात्रों के गोल्डन जुबली और 1962 बैच के सिल्वर जुबली समारोह में श्री बेरिया ने कहा कि 25 वर्ष बाद आप मिले हैं। पुरानी यादें ताजा होंगी। जीवन में ऐसे क्षण भी आने चाहिए, जिनमें आनंद ले सकें। आप (डाक्टर) पर इंसान को जिंदगी बचाने का भरोसा रहता है। हमारे देश में 20 करोड़ गरीबों के पास छत नहीं है। 20 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। आप के कंधों पर सेवा का भार है, इसे उठाए रखें। इस कालेज में जहां कमी हों, मुझे बताएं, मदद की जाएगी।
मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. नवनीत कुमार ने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की कोशिश की जा रही है। न्यूरो यूनिट चल रही है। हैलट में कंप्यूटराइज्ड बीएचटी बनाने का कार्य शुरू होने वाला है। अन्य प्रयास किए जा रहे हैं। कई योजनाएं पाइप लाइन में हैं। पर धन की कमी आड़े आ रही है। ट्रामा सेंटर और न्यूरो विभाग की बिल्डिंग तैयार हैं, पर फंड और स्टाफ की कमी की वजह से चालू नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने मंत्री से और बजट दिलाने पर जोर दिया। जेम्सकॉन गोल्डन जुबली के चेयरमैन डा. एमएल चौधरी और सिल्वर जुबली के अध्यक्ष डा. पंकज गुलाटी ने जेम्सकॉन पर प्रकाश डाला। डा. दीपक ने जेम्सकॉन की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर छात्रों को पढ़ाने वाले डा.एसपी तिवारी, डा.आरएन वाजपेयी, डा.एसके कटियार, डा. संतोष कुमार, डा.सुधीर चौधरी, डा.जेएस राजदान, डा.डीके मित्तल, डा.एमएम वर्मा, डा.आरएन शर्मा, डा.वीएस राजपूत समेत 75 डाक्टर सम्मानित किए गए। इसी तरह जेम्स एसोसिएशन के 27 पूर्व अध्यक्ष, सचिव को सम्मानित और एमबीबीएस में अलग -अलग विषयों में सर्वाधिक नंबर लाने वाले 18 छात्रों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर डा. अर्चना भदौरिया, डा.अनूप अवस्थी, डा. जेएस कुशवाहा, डा.विनय गुप्ता, डा.शरद मित्तल आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper