बिल्हौर में कासगंज एक्सप्रेस ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराई

Kanpur Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
बिल्हौर (कानपुर) अनवरगंज (कानपुर) से कासगंज जा रही 15037 एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार दोपहर मानवरहित कंठीनिवादा क्रासिंग पर ईंटों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। इससे ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त होकर बोगियों से अलग हो गया और ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक भाग निकला। ट्रेन करीब 40 मिनट तक मौके पर खड़ी रही। चालक ट्रेन को पूरा रेलवे स्टेशन तक ले गया। वहां दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। हादसे से करीब डेढ़ घंटे तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।
शनिवार दोपहर करीब 12:45 बजे कासगंज एक्सप्रेस कंठीनिवादा क्रासिंग से गुजर रही थी, तभी ट्रैक्टर ट्रॉली ट्रैक पर आ गई। ट्रेन की टक्कर से ट्राली ट्रैक्टर से अलग हो गई और इंजन में फंसकर काफी दूर तक घिसटती चली गई। ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया और कपलिंग टूटने से इंजन बोगियों से अलग हो गया। टक्कर इतनी तेज थी कि एक पटरी कुछ इंच तक खिसक गई। टक्कर से बोगियों के भीतर यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। यात्री नीचे उतर आए। ट्रेन में सवार संतोष, सर्वेश, वेदप्रकाश, राजेश दुबे, मयंक तिवारी आदि ने बताया कि जोरदार टक्कर होने पर चीख-पुकार मच गई। कुछ लोग सीटों से नीचे गिर गए। जब बोगियां रुक गईं तब राहत की सांस मिली और यात्री नीचे कूद पड़े। बाद में चालक किसी तरह क्षतिग्रस्त इंजन को बोगियों से जोड़कर ट्रेन को पूरा रेलवे स्टेशन तक लाया, जहां कानपुर से दूसरा इंजन आने के बाद ट्रेन को कासगंज रवाना किया गया। मौके पर पहुंचे इंजीनियरों ने ट्रैक को दुरुस्त कर मलबे को हटवा कर रेल यातायात शुरू कराया। स्टेशन मास्टर यूके झा का कहना है कि ट्रैक्टर चालक का पता लगाया जा रहा है। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। उधर, हादसा होने से कालिंदी एक्सप्रेस और कानपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन एक घंटे से लेकर डेढ़ घंटे तक लेट हो गईं।

ट्रैक्टर ट्रैक किनारे ढो रहा था ईंट
बिल्हौर। एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने वाली ट्रैक्टर ट्रॉली रेलवे लाइन के किनारे बन रही सड़क की ईंटें ढोने के लिए लगाई गई थी। हालांकि हादसे के बाद कोई भी इस बारे में बोलने को तैयार नहीं हुआ।

ट्रॉली अलग न होती तो जातीं कई जानें
बिल्हौर। ट्रैक्टर ट्राली में चालक के अलावा एक मजदूर भी सवार था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अगर ट्रॉली ट्रैक्टर से अलग न हुई होती तो ट्रैक्टर चालक और मजदूर की मौत होना तय था और इसके अलावा ट्रेन भी पटरी से उतर सकती थी।

Spotlight

Most Read

National

राजनाथ: अब ताकतवर देश के रूप में देखा जा रहा है भारत

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से नया आयाम मिला है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

आत्महत्या करने से पहले युवती ने फेसबुक पर अपलोड की VIDEO, देखिए

कानपुर के पांडुनगर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर आत्महत्या कर ली। वजह जानने के लिए देखिए, ये रिपोर्ट।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper