दिन में कारोबारी, शाम को घर में लूट

Kanpur Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
कानपुर। बेखौफ बदमाशों ने गुुरुवार को लूट की 2 वारदात अंजाम देकर नए एसएसपी को चुनौती दे डाली है। लुटेरों ने गुरुवार शाम को अनवरगंज इलाके में एक घर में धावा बोलकर घर में मौजूद महिला के ब्लेड से बाल काट डाले और शरीर पर कई जगह दांत से काटा। बदमाशों ने नवजात बच्चे को गर्दन से पकड़कर हवा में लटकाकर जान से मारने की धमकी दी और नकदी, जेवर लेकर भाग गए। वहीं, दोपहर में केनाल रोड पर एक तिरपाल कारोबारी से बाइक सवार बदमाशों ने नोटों से भरा बैग लूट लिया गया। फीलखाना और अनवरगंज पुलिस ने दोनों वारदात की रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
पहली वारदात में बदमाशों ने केनाल रोड पर बिरहाना रोड निवासी तिरपाल के थोक कारोबारी श्याम सुंदर राही को निशाना बनाया। इनकी केनाल रोड पर श्याम टेक्सटाइल के नाम से दुकान है। श्याम सुंदर ने बताया कि उनका एचडीएफसी की बिरहाना रोड ब्रांच में एकाउंट हैं। गुरुवार दोपहर करीब 12.20 बजे उन्होंने बैंक से 1.30 लाख रुपये निकाले। चेक बुक और नोट बैग में रखकर पैदल दुकान जा रहे थे। केनाल रोड स्थित शनिदेव मंदिर पर काले रंग की बाइक से 2 लोग आए और पीछे बैठे बदमाश ने झपट्टा मारकर बैग छीन लिया। वह शोर मचाते हुए बदमाशों के पीछे दौड़े और आपाधापी में गिरकर जख्मी हो गए। फिर एक राहगीर के साथ बदमाशों का पीछा किया पर वे चकमा देकर भाग गए। सीओ कलक्टरगंज , हरबंश मोहाल, फीलखाना और कलक्टरगंज थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। फीलखाना थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि श्याम सुंदर की अर्जी पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट (धारा 392) की रिपोर्ट दर्ज की गई है।
शाम को अनवरगंज की भट्टन बगिया में रहने वाले फहीम के घर को लुटेरों ने निशाना बनाया। फहीम लाटूश गुरुद्वारे के पास एक दुकान में सिलाई मशीन रिपेयरिंग करते हैं। सुबह वह और उनके पिता अनीस काम पर चले गए थे। फहीम की मां बाजार गई थीं। घर में फहीम की पत्नी सायदा और 4 माह का बेटा हमजा थे। सायदा ने बताया कि दोपहर बाद करीब 3 बजे वह हमजा को लेटाकर खाना बना रही थीं और घर का दरवाजा खुला था। तभी एक बदमाश उनके घर में घुस आया। बकौल सायदा, बदमाश ने उनके दुधमुंहे बच्चे को चारपाई से उठा लिया। उसे गर्दन पकड़कर हवा में लटका दिया और सारे जेवर उतारने को कहा। वह कुछ समझ पातीं कि एक और बदमाश घर में घुसा और उन्हें दबोच लिया। उसने गर्दन पकड़कर ब्लेड से सायदा के बाल काट दिए। इससे वह डर गईं और बच्चे की जान बचाने के लिए उन्होंने चेन, अंगूठी और टाप्स उतार दिए। इसके बाद बक्से में रखे 4 हजार रुपये भी बदमाशों को थमा दिए। इस दौरान बदमाशों ने सायदा के कपड़े फाड़ डाले। दांत से उनके शरीर पर कई जगह काटा। उनके शोर मचाने पर बदमाश भाग निकले। घर में घुसकर लूटपाट की सूचना पाकर एसपी पूर्वी रतनकांत पांडेय, सीओ अनवरगंज समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। पुलिस का कहना है कि जान-पहचान के लोगों ने वारदात को अंजाम दिया है। फहीम के पड़ोसी याकूब, शकील और यूसुफ ने घटना की जानकारी से इनकार किया है।

सीसीटीवी फुटेज से नहीं हुई पहचान
तिरपाल कारोबारी श्याम सुंदर को पुलिस फौरन एचडीएफसी बैंक ले गई और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज दिखाए। श्याम सुंदर ने बैंक में आए सभी लोगों को देखा लेकिन वह किसी को पहचान नहीं सके। पुलिस ने उन्हें पुरानी वारदात में पकड़े गए लुटेरों के फोटो भी दिखाए।

Spotlight

Most Read

Shimla

वन भूमि से 416 पेड़ काटने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

वन भूमि से 416 पेड़ काटने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

20 जनवरी 2018

Related Videos

कानपुर में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत

शनिवार का दिन कानपुर के इन मजदूरों के लिए काल बनकर आया। दो मजदूरों की मौत तब हो गई जब वे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे। वहीं तीन मजदूर बुरी तरह घायल हैं।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper