फिर ‘युवराज’ के हाथों में देंगे बागडोर

Kanpur Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
रजा शास्त्री
कानपुर। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के हाथ में एक बार फिर मिशन 2014 की फतह के लिए पार्टी बागडोर देगी। विधानसभा चुनावों में हार पर ‘मनन’ का अरसा पूरा हो गया है। कांग्रेस के राष्ट्र स्तर पर कराए गए शुरुआती सर्वेक्षणों के नतीजों के बाद यह तय हुआ है कि ‘बड़ी जिम्मेदारी’ के साथ ‘युवराज’ को चुनावी ‘रणभूमि’ में उतारा जाए। इन निर्णयों को अभी तक कांग्रेस ने दबाए रखा है। जयपुर में 21 दिसंबर से होने वाले तीन दिवसीय कांग्रेस के अधिवेशन में मिशन 2014 की घोषणा कर दी जाएगी।
कांग्रेस का ‘थिंक टैंक’ इस वक्त चुनावी मुद्दे छांटने में लगा हुआ है जिन्हें प्रभावी ढंग से बुलंद किया जाना है। जो मुद्दे अभी तक कांग्रेस ने निकाले हैं, उनमें एक प्रभावी मुद्दा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी हैं। शहर आए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता सांसद जगदम्बिका पाल आश्वस्त हैं कि गडकरी के अलावा कैश सब्सिडी ट्रांसफर का मुद्दा बहुत काम करेगा। दावा करते हैं कि 2014 में राहुल गांधी की अगुवाई में फिर वापसी होगी।
यह पूछने पर कि कांग्रेस राहुल गांधी को करिश्माई बनाने के लिए कौन सा ‘मुलम्मा’ तैयार कर रही है। बोले-यूथ उनका दीवाना है। वे 40 फीसदी यूथ के अगुवाई करते हैं। इसके अलावा राइट टू फूड सिक्योरिटी सरीखे निर्णय राहुल जी की वजह से लिए जा रहे हैं। जयपुर अधिवेशन के बाद धमाकेदार तरीके से मिशन 2014 की कांग्रेस शुरुआत करेगी। नए सिरे से संगठन स्तर पर भी व्यवस्था चुस्त दुरुस्त की जा रही है। यूपी पर खास तवज्जो है।
तैयारियों के संबंध में कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल का कहना है कि संगठन और रणनीति में कुछ बदलाव होंगे। पर्यवेक्षकों बना दिए गए हैं। हर जोन में काम चल रहा है। फीडिंग ली जा रही है। नेताओं का कहना है कि सारी रिपोर्ट लेकर होमवर्क का काम शुरु हो गया है। हालात के मद्देनजर राहुल गांधी को ही टिकट फाइनल करने हैं।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, यातायात में होगी दिक्कत, कई जगह मिल सकता है जाम

सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। कई ट्रेनें मार्ग में रोककर चलाई जाएंगी तो कई आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: कानपुर में गंगा बैराज में जा गिरी कार और फिर...

वो कहते हैं न जाको राखे साईंया मार सके न कोई। ऐसा ही कुछ कानपुर में सोमवार देखने को मिला। कोहरे कि वजह से एक कार गंगा बैराज में जा गिरी। वहीं मौके पर मौजूद गोताखोरों ने कार सवार सभी लोगों की जान बचा ली है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper