पालिक स्टेडियम में मैच के दौरान टीमें भिड़ीं, मारपीट

Kanpur Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
कानपुर। बृजेंद्र स्वरूप पार्क के पालिक स्टेडियम में सोमवार को नगर निगम की संकुल खेलकूद प्रतियोगिता में कबड्डी का मैच दंगल में तब्दील हो गया। मैच हारने कई आशंका से गुस्साए खिलाड़ी जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों पर टूट पड़े। देखते ही देखते दोनों टीमों में मारपीट शुरू हो गई। लाठी, बैट, पत्थर और स्टंप चलने लगे। खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर भाले तान दिए। इस संघर्ष में दोनों कालेजों के 15 छात्रों और 2 टीचर जख्मी हुए हैं। इसके बाद कबड्डी प्रतियोगिता निरस्त कर दी गई।
पालिका स्टेडियम में नगर निगम की खेलकूद प्रतियोगिता 7 दिसंबर से चल रही है। इसमें शहर के 11 कालेजों के स्टूडेंट हिस्सा ले रहे थे। सोमवार को अंतिम दिन दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) नवाबगंज और गांधी स्मारक इंटर कालेज के बीच कबड्डी मैच था। दोनों टीमों के बीच मैच शुरू हो गया। डीपीएस के कार्यवाहक प्रिंसिपल एनके तिवारी का आरोप है कि मैच के अंतिम पड़ाव में उनके कालेज की टीम जीत रही थी तभी उनकी टीम के एक खिलाड़ी को गांधी स्मारक कालेज के छात्र को पकड़ लिया। सांस टूटने पर खिलाड़ी पाले की ओर भागा तभी प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों ने उसकी गर्दन दबोच ली। यह देख साथी उसे बचाने पहुंचे तो विपक्षी खिलाड़ी साथियों को लात-घूसों से पीटने लगे। यह देख मैच देख रहे डीपीएस के अन्य सहपाठी साथियों को बचाने दौड़े तो उनसे भी धक्का-मुक्की की गई। देखते ही देखते बैट, स्टंप और ईंट-पत्थर चलने लगे। दोनो तरफ से छात्रों ने एक-दूसरे पर भाले तान दिए। इस संघर्ष में डीपीएस के 8 छात्र और 2 टीचर, गांधी स्मारक इंटर कालेज के7 छात्र जख्मी हो गए। घटना से दहशतजदा टीचर स्टूडेंट्स को लेकर सुरक्षित जगह निकल भागे। अंत में आयोजक दोनों कालेजों के स्टूडेंट्स को समझाने लगे। सूचना पर पहुंचे कर्नलगंज चौकी प्रभारी नेत्रपाल सिंह फोर्स के साथ स्टेडियम पहुंचे और स्टूडेंट्स को किसी तरह शांत कराया। अंत में कबड्डी प्रतियोगिता निरस्त कर दी गई। इधर, गांधी स्मारक इंटर कालेज के प्रिंसिपल एमपी कटियार का आरोप है कि उनके कालेज की टीम मैच जीत रही थी। खुद को हारते देखकर डीपीएस के स्टूडेंट कालेज के छात्रों से मारपीट करने लगे। वहीं, चौकी प्रभारी ने बताया कि स्टेडियम में मैच के दौरान दोनों कालेजों के छात्रों में मारपीट हुई थी। अभी तक किसी ने तहरीर नहीं दी है। यदि शिकायत आएंगी तो जांच के दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

-------------------
इन्हें आई चोटें
डीपीएस नवाबगंज के शिवा, विशाल, रोहित, नीरज, मोहित, शाहरुख, कुलदीप, शत्रुघन। डीपीएस के कार्यवाहक प्रिंसिपल एनके तिवारी और नीरज कुमार जख्मी हुए। वहीं, गांधी स्मारक इंटर कालेज, गोविंद नगर के रजत विश्वकर्मा, ध्रुव, अरुण तिवारी, गुलफाम, मंजेश वर्मा, हिमांशू, सिद्धांत। इन सभी को नजदीक के एक निर्जी अस्पताल में उपचार कराने के बाद घर जाने की इजाजत दे दी गई।
--------------------
आयोजक बोले
नगर निगम के सहायक क्रिकेट प्रशिक्षक जफर आलम ने कबड्डी मैच में झगड़े की बात स्वीकार की है। हालांकि उनका कहना है कि झगड़ा छात्रों ने नहीं उनके समर्थकों ने किया है। दोनों कालेज इतनी अधिक संख्या में समर्थक कैसे ले आए थे। इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।
-----------------------------
पिछले साल भी हुआ था विवाद
नगर निगम की संकुल खेलकूद प्रतियोगिता में पिछले साल भी विवाद हुआ था। तभी कबड्डी मैच के दौरान हारजीत को लेकर डीपीएस कल्याणपुर और गांधी स्मारक इंटर कालेज गोविंद नगर के छात्र भिड़े थे। आयोजकों ने विवाद शांत कराने के बाद डीपीएस कल्याणपुर की टीम को विजयी घोषित किया था।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कानपुर में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत

शनिवार का दिन कानपुर के इन मजदूरों के लिए काल बनकर आया। दो मजदूरों की मौत तब हो गई जब वे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे। वहीं तीन मजदूर बुरी तरह घायल हैं।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper