हादसे के बाद भीड़ बेकाबू, ट्रक फूंका, वाहन तोड़े

Kanpur Updated Thu, 06 Dec 2012 05:30 AM IST
कानपुर। अवैध कब्जों से पटे कोपरगंज में बुधवार सुबह ट्रक से कुचलकर युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने एक ट्रक में आग लगा दी और पथराव कर एक दर्जन से अधिक वाहन तोड़ दिये। एक ट्रक चालक को भीड़ ने जमकर पीटा। एसपी पूर्वी रतनकांत पाण्डेय कई थानों की फोर्स, फायर ब्रिगेड, पीएसी और क्विक रिस्पांस टीम लेकर पहुंचे। समझाने के बावजूद भीड़ के शांत न होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। भगदड़ और लाठीचार्ज में मृतक के परिवार के आधा दर्जन सदस्यों सहित कई लोगों को चोटें आई हैं।
हादसा सुबह करीब सवा 7 बजे हुआ। जूही परमपुरवा के रामेश्वर वर्मा का बेटा बालेश्वर उर्फ पप्पू वर्मा (26) कोपरगंज रुई मंडी स्थित मकान में रहता था। दादानगर की एक निजी फैक्ट्री में काम करने वाला पप्पू सुबह काम पर जाने के लिए सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान घंटाघर से जरीब चौकी जा रहे लोड ट्रक ने उसे कुचल दिया। पप्पू की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक को लेकर चालक भाग निकला। इलाकाई लोगों ने नमक के बोरे लदे एक दूसरे ट्रक को रोककर तोड़फोड़ शुरू कर दी। कुछ ही देर में पप्पू के परिजन भी आ गए। क्षत-विक्षत शव देखकर आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साये परिजनों व इलाकाई लोगों ने नमक के बोरे लदे ट्रक में आग लगा दी। ट्रक चालक को जमकर पीटा। भीड़ घूम-घूमकर वहां खड़े वाहन तोड़ने लगी। कोपरगंज तिराहा के पास खड़े शाहजहांपुर-हरदोई ट्रांसपोर्ट कंपनी के कई ट्रकों व एक दर्जन अन्य वाहनों के शीशे तोड़ डाले। घंटाघर व नयागंज से आने और उस तरफ जाने वाले कई वाहन चालकों को रोककर पीटा। भीड़ ने सड़क जाम कर दी। करीब आधे घंटे तक हंगामा होता रहा। एसपी पूर्वी रतनकांत पाण्डेय और कई थानों की फोर्स और फायर ब्रिगेड आ गई। पुलिस ने भीड़ के कब्जे से चालक को छुड़ाया और कलक्टरगंज थाने भेज दिया। एसपी पूर्वी ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन लोग पप्पू को कुचलने वाले ट्रक चालक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे। गुस्साये लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस की वसूली के चलते यहां कई हादसे हो चुके हैं। पुलिस से बचने के लिए चालक तेज गति से ट्रक चलाकर भागते हैं। पौन घंटे की मान-मनौव्वल के बाद भी भीड़ नहीं मानी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर सबको खदेड़ा। भगदड़ में कई लोगों को चोटें आई हैं जबकि पुलिस की लाठियों से बालेश्वर का चचेरा भाई रजत, चचेरी बहन बीना, रानी, दीक्षा, सिम्मी, चचेरा भाई राहुल और मिथुन घायल हो गये। भीड़ के हटने के बाद पुलिस ने क्रेन बुलवाई और ट्रक हटवाया। नमक के बोरे लदा जो ट्रक फूंका गया, वह एमए ट्रांसपोर्ट कंपनी रेलवे रोड कलक्टरगंज पंचवटी के बबलू का था। बबलू ने बताया रेलवे गोदाम से नमक लादकर ट्रक पनकी जा रहा था तभी भीड़ ने फूंक दिया।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

आत्महत्या करने से पहले युवती ने फेसबुक पर अपलोड की VIDEO, देखिए

कानपुर के पांडुनगर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर आत्महत्या कर ली। वजह जानने के लिए देखिए, ये रिपोर्ट।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper