बढ़ सकती है केवाईसी फार्म जमा करने की तारीख

Kanpur Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
कानपुर। यूं तो रसोई गैस कनेक्शनधारकों को केवाईसी (नो (जानना) योर कस्टमर) फार्म भरने की अंतिम तारीख 30 नवंबर है। पर इसका समय बढ़ने की प्रबल संभावना जताई गई है। गैस एजेंसी संचालकों का कहना है कि अगर अभी तक नियत तिथि में कोई उपभोक्ता केवाईसी फार्म भरने से वंचित रह जाता है तो परेशान न हो। उसका फार्म बाद में भी मंजूर कर लिया जाएगा।
पेट्रोलियम कंपनियों ने उपभोक्ताओं से केवाईसी फार्म भरवाने को कहा था। इस पर सभी रसोई गैस एजेंसी इस समय अपने उपभोक्ताओं से फार्म भरवा रही हैं। फार्म भरवाने की अंतिम तारीख 2 दिन बाद खत्म होने के कारण एजेंसियों पर लोगों की भारी भीड़ पहुंच रही है। लोग सभी काम छोड़कर फार्म भरकर जमा करने में लगे हैं। ऐसे में एजेंसी संचालक सभी उपभोक्ताओं को ठीक से अटैंड नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण ज्यादातर एजेंसियों पर उपभोक्ताओं और एजेंसी पर काम करने वाले कर्मचारियों के बीच विवाद होता रहता है। एलपीजी वितरक संघ के महामंत्री भारतीष मिश्र का कहना है कि केवाईसी फार्म भरने की तारीख बढ़ने की प्रबल संभावना है। इस बारे में उन्होंने सेल्स अफसरों से बात की थी। इस पर उन्होंने आश्वासन दिया है। भारतीष मिश्र ने बताया कि अगर तिथि नहीं भी बढ़ती है तो बिना सत्यापन के किसी उपभोक्ता का कनेक्शन बंद नहीं किया जाएगा। उससे बाद में भी फार्म भरवा लिया जाएगा। इसके लिए उपभोक्ता परेशान न हो। एडीएम आपूर्ति आरएन वाजपेयी ने भी कहा है कि केवाईसी फार्म समय से न भरे जाने के कारण किसी का कनेक्शन बंद नहीं होगा। इस बारे में कंपनियों के सेल्स अफसरों से बात कर ली जाएगी। इस बारे में बात करने के लिए इंडिय आयल कंपनी के सेल्स अफसर मानवेंद्र भटनागर और जेएस नेगी का मोबाइल कई बार मिलाया गया पर उठा नहीं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

थर्ड डिग्री से डरे युवक ने पुलिस कस्टडी में पिया तेजाब

एक लूट के मामले का जब उन्नाव पुलिस खुलासा नहीं कर पाई तो उसने एक शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

23 जनवरी 2018