‘ताल’ में झूमे हरकोटियंस

Kanpur Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
कानपुर। बुधवार की देररात एचबीटीआई के सांस्कृतिक महोत्सव ‘ताल 2012’ का रंगारंग आगाज हुआ। दूधिया रोशनी के बीच सीएलई के वाइस प्रेसीडेंट एवं एचबीटीआई के पूर्व स्टूडेंट आरके जालान, निदेशक प्रो. जेएसपी राय ने दीप प्रज्ज्वलित करके महोत्सव का उद्घाटन किया। फिर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगत बिखरी। फिल्मी गीतों की धुन पर हरकोटियंस जमकर नाचे। लघु नाटिका से एजूकेशन सिस्टम में भ्रष्टाचार, प्रभाव और ठगी पर करारा कटाक्ष किया गया है।
सांस्कृतिक महोत्सव की शुरूआत गणेश वंदना से हुई। डांस, सांग का सिलसिला शुरू हुआ, जो कि देररात तक चलता रहा। मस्ती की धुन में खूब तालियां, सीटियां बजीं। रजत एंड ग्रुप, नरेंद्र गुलजार एंड ग्रुप, शरद एंड ग्रुप ने पंजाबी, हिंदी, अंग्रेजी गाने पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। प्रिंसी ने ... जगा ले तू जगा ले जज्बा गीत पर ठुमका लगाकर वाहवाही बटोरी। शिल्पा ने ... ख्वाब देखे झूठे, मूठे गीत पर परफारमेंस दिया। सोनम रिंचन भूटिया ने ... अभी अभी और ऋषभ ने ... रुक जा वो दिल दीवाने गाना गाकर महोत्सव की रंगत बढ़ा दी। रोहन, अक्षत, हर्षित, दीपांशु सिंह रंधवा और सौरभ ने भी गाना गाया। गौरव, शिवम, मीनाक्षी ने सोलो डांस किया। बाद में लघु नाटिका खेली गई, जिसमें 10-15 स्टूडेंट की टीम शामिल रही। ‘अजब केके की गजब कहानी’ विषय नाटिका के माध्यम से एजूकेशन में करप्शन और प्रभावशाली व्यक्ति के लड़के, लड़कियों के जलवे पर कटाक्ष किया गया। ‘जागो ग्राहक जागो’ के माध्यम से स्टूडेंट को ठगी से बचने की सलाह दी गई। संदेश दिया गया कि इंटरनेट, नेशनल, इंटरनेशन कंपनियों की लुभावनी स्कीमों के जाल में न फंसे। पहले जांच-पड़ताल करें। फिर भविष्य बनाने की सोचें, ताकि ठगी का शिकार न होना पड़े। ‘जनरेशन वेस्ट’ लघु नाटिका से शराब के दुष्प्रभाव को दर्शाया गया। बताया गया कि इसकी लत पड़ने पर स्टूडेंट की लाइफ बर्बाद हो जाती है। इस पूर्व उद्घाटन समारोह में डा. वीके त्यागी, डा. करुणाकर सिंह, सुभाष शर्मा, डा. बृजेश कुमार, विनीत कुमार गुप्ता और राहुल कुमार सोनकर मौजूद थे।

आज होगी रॉक बैंड की धूम
‘ताल’ की दूसरी रात गुरुवार को रॉक बैंड की धूम होगी। ‘तत्व’ और ‘जीरो ग्रेविटी’ बैंड के परफारमेंस को लेकर स्टूडेंट उत्साहित हैं।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

ट्रक लूटकर भाग रहे थे बदमाश, पुलिस ने दबोचा

औरेया में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ट्रक लूट कर भाग रहे तीन शातिर बदमाशों को मुठभेड़ के बाद धर दबोचा। पुलिस ने बदमाशों के पास से तमंचा, कारतूस और चाकू बरामद की है।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper