आईएमए चुनाव पर स्टे

Kanpur Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
कानपुर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के चुनाव पर प्रदेश कमेटी ने स्टे लगा दिया है। एसोसिएशन की स्थानीय कमेटी के अध्यक्ष और सचिव को पत्र भेजकर चुनाव संबंधी दस्तावेज सीज करने के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित की है जो जल्द ही यहां आकर जांच करेगी। उधर, आईएमए अध्यक्ष डा.एसके मिश्रा ने इसे शाखा के संविधान के खिलाफ बताया है।
आईएमए में 30 अक्तूबर को वार्षिक चुनाव हुए थे। चुनाव में फाइनेंस सेक्रेट्री पद के दो प्रत्याशियों डा.किरन पाण्डेय और डा.आरती लाल चंदानी की जीत-हार को लेकर विवाद हो गया था। 5-6 राउंडज की मतगणना के बाद भी फैसला न होने पर इस पद के लिए दोबारा वोटिंग का फैसला चुनाव कमेटी ने किया था लेकिन डा.आरती लाल चंदानी ने इसका बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद चुनाव कमेटी ने डा.किरन पाण्डेय को विजयी घोषित कर दिया था। डा.चंदानी ने इसकी शिकायत आईएमए की प्रदेश शाखा में की। आईएमए प्रदेश कमेटी के सचिव डा.शरद अग्रवाल ने बताया कि कानपुर समेत चार जिलों के चुनाव पर आपत्ति की गई थी। स्टेट ट्रिब्यूनल की बैठक के बाद शनिवार को चारों जिलों के चुनाव पर स्टे कर दिया गया है। कानपुर के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। इस कमेटी में चेयरमैन आईएमए प्रदेश अध्यक्ष डा.अशोक अग्रवाल, वह खुद, डा. एमबी सक्सेना और डा.विजय पाल हैं। यह कमेटी दोनों पक्षों को सुनेगी। उम्मीद है कि आपसी बातचीत से मामला निपट जाएगा।
उधर, आईएमए अध्यक्ष डा,एसके मिश्रा ने एसोसिएशन के संविधान का हवाला देकर बताया कि यदि किसी को चुनाव में आपत्ति हो तो वह दो दिन के अंदर चुनाव कमेटी में आपत्ति दर्ज करा सकता है। कमेटी के जवाब से संतुष्ट न हो तो एक हफ्ते में कार्यकारिणी और इससे भी संतुष्ट न हो तो जनरल बाडी मीटिंग होगी। उससे भी संतुष्ट न होने पर प्रदेश कमेटी और वहां भी संतुष्ट न होने पर आईएमए हेडक्वार्टर में आपत्ति दर्ज करा सकता है। पर इस मामले में ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को फैक्स कर इस संबंध में अवगत करा दिया है। आईएमए की एजीएम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 21 अक्तूबर को होगी।

Spotlight

Most Read

Jammu

महबूबा की PM और पाक से अपील, बोलीं- कश्मीर को अखाड़ा नहीं, दोस्ती का पुल बनाएं

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज पुलिस कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड को संबोधित किया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कानपुर में बड़ा हादसा, मिट्टी में दबने से दो मजदूरों की मौत

शनिवार का दिन कानपुर के इन मजदूरों के लिए काल बनकर आया। दो मजदूरों की मौत तब हो गई जब वे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट की खुदाई कर रहे थे। वहीं तीन मजदूर बुरी तरह घायल हैं।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper